योग से आतंकवाद का खात्मा किया जा सकता है: पीएम मोदी

नई दिल्ली(2 मार्च): तीर्थनगरी ऋषिकेश में एक सप्ताह तक चलने वाले अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अपने बात रखी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज आतंकवाद और क्लाइमेट चेंज से निपटने के लिए दुनिया भारत की तरफ देख रही है।

- प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत के अंतरिक्ष और रक्षा वैज्ञानिकों ने देश का मान बढ़ाया है। उन्होंने याेग महोत्सव में शिरकत कर रहे लोगों को शुभकामनाएं दी। साथ ही कहा कि योग मैं से हम की यात्रा है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि हमारे समाज में मंदिर एक अहम भूमिका निभाते हैं।

- उन्होंने कहा कि योग से आतंकवाद पर भी नियंत्रण किया जा सकता है। विश्व शांति की स्थापना के लिए हमें योग और वैदिक रीति को अपनाना होगा पीएम मोदी ने कहा कि योग व्यक्तियों, परिवारों, समाजों, राष्ट्रों के भीतर सद्भाव और शांति बनाने के लिए एक रास्ता है।

- बुधवार को राज्यपाल केके पाल ने योग महोत्सव का शुभारंभ किया था। गंगा के दोनों ओर के तटों गंगा रिजोर्ट और परमार्थ निकेतन विदेशी मेहमानों से गुलजार हो चुका है। यहां योग महोत्सव 7 मार्च तक चलेगा। अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में इस बार बहुत कुछ खास है।