पीएम मोदी आज वाराणसी को देंगे 27500000000 की सौगात

Photo: Google


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (29 दिसंबर): 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज गाजीपुर और वाराणसी दौरे पर जाएगे। वाराणसी को वो बुनियादी सुविधाओं से जुड़ी पौने तीन सौ करोड़ की 29 परियोजनाओं की सौगात देंगे। इस दौरे में वो फिलीपींस के सहयोग से स्थापित अंतराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केन्द्र एवं दूरसंचार विभाग की कंप्रिहेंसिव पेंशन स्कीम का भी शुभारंभ करेंगे।

इसके अलावा प्रधानमंत्री गाजीपुर में महाराजा सुहेलदेव के नाम से डाक टिकट जारी करने के साथ ही राजकीय मेडिकल कालेज की आधारशीला रखेंगे। करीब साढ़े चार साल के दौरान प्रधानमंत्री का अपने संसदीय क्षेत्र में ये 16वां दौरा है। पीएम के बनारस और गाजीपुर दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। छह हजार से अधिक सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है।

प्रोटोकाल के मुताबिक प्रधानमंत्री दोपहर लगभग 12 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से सेना के हेलीकाप्टर से गाजीपुर पहुंचेंगे। यहां वो महाराजा सुहेलदेव के नाम पर डाक टिकट जारी करेंगे और फिर लौट कर वाराणसी में कार्यक्रम करेंगे। हालांकि योगी आदित्यनाथ सरकार में वरिष्ठ मंत्री एवं सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि वो प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। राजभर इस बात से नाराज हैं कि डाक टिकट पर महाराजा सुहेलदेव राजभर का पूरा नाम नहीं लिखा है।

वहीं  केन्द्र सरकार में मंत्री मनोज सिन्हा मोदी के दौरे से पहले ही गाजीपुर पहुंच चुके हैं और पीएम के कार्यक्रम पर नजर बनाए हुए है। मनोज सिन्हा ने न्यूज 24 से बातचीत में कहा कि मोदी ने 88 हज़ार करोड़ का पैकेज पूर्वांचल के विकास के लिए दिया है और बीजेपी के लिए चुनाव में मुद्दा सिर्फ विकास है।