युवाओं का सपना बन सकता है देश के विकास का सपना- PM मोदी

जम्मू (19 अप्रैल): वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी की दीक्षांत समारोह में पीएम मोदी ने कहा कि बच्चों की कामयाबी से मां-बाप को खुशी मिलती है। छात्रों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आप जो नहीं बन पाए उस बात को भूल जाइए और जो है उसी के साथ जीने का हौसला रखें। बता दें कि इस दीक्षांत समारोह में सीएम महबूबा मुफ्ती भी मौजूद रहीं।

मोदी ने कहा कि यहां से निकलने के बाद आपको यहां बिताए पलों के बारे में पूछने वाला कोई नहीं होगा। कोई ये नहीं पूछेगा कि चलो भाई क्लास का टाइम हो गया है या चलो क्लास खत्म हो गई है। इन पलों को आप उस समय याद करेंगे जब आप भी किसी यूनिवर्सिटी के किसी क्लास में बच्चों को पढ़ाने के लिए खड़े होंगे और बच्चों को आपस में झगड़ते देखेंगे। उनके बीच नोक-झोक होते देखेंगे।

क्या बोले पीएम मोदी > आपकी शिक्षा में गरीबों के सपने का वास होता है। युवाओं का सपना बन सकता है देश के विकास का सपना। > गरीबों के प्रति अपनेपन का भाव रखना चाहिए।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माता वैष्णो देवी नारायण सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल का उदघाटन किया। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने कटरा के पास रियासी जिले में 300 करोड़ रुपये की लागत से 230 बिस्तरों वाले इस अस्पताल का निर्माण करवाया है।