राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के सम्मान में पीएम मोदी की डिनर पार्टी, दिए स्मृति चिन्ह

नई दिल्ली ( 22 जुलाई ): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के सम्मान में शनिवार को हैदराबाद हाउस में डिनर पार्टी का आयोजन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को स्मृति चिन्ह भी भेंट किया। इस डिनर पार्टी में नव-निर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ-साथ मोदी कैबिनेट के मंत्री और एनडीए के सहयोगी दलों के नेता भी शामिल हुए। उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी भी मौजूद थे। 

इस डिनर पार्टी में शामिल होने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पीएम मोदी के बुलावे पर दिल्ली आए हुए हैं। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है, ये डिनर पार्टी उनकी विदाई से पहले सम्मान के तौर पर रखी गई। डिनर पार्टी का आयोजन दिल्ली के हैदराबाद हाउस में किया गया। इसमें रामनाथ कोविंद, मोदी कैबिनेट के मंत्री और एनडीए के सहयोगी दलों के नेता शामिल हुए।

प्रणब मुखर्जी रविवार को संसद के सेंट्रल हॉल में आखिरी बार सभी सांसदों को संबोधित करेंगे। इसके बाद प्रणब मुखर्जी की राष्ट्रपति भवन से विदाई होगी और 25 जुलाई को रामनाथ कोविंद का राष्ट्रपति भवन में स्वागत किया जाएगा। 25 तारीख को ही रामनाथ कोविंद संसद भवन के सेंट्रल हॉल में शपथ ग्रहण करेंगे। वह भारत के 14वें राष्ट्रपति होंगे।