PM मोदी 31 दिसंबर कर सकते हैं देश को संबोधित, मंत्रियों को दिया ये बड़ा काम

नई दिल्ली ( 29 दिसंबर ): पीएम नरेंद्र मोदी नए साल से पहले राष्ट्र को संबोधित कर सकते हैं। सूत्रों के हवाले से यह खबर आई है। शुरुआती मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह 31 दिसंबर की शाम साढ़े सात बजे देश को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि पीएम इस संबोधन के दौरान कुछ बड़े ऐलान भी कर सकते हैं।

बता दें कि नोटबंदी लागू किए जाने के 50 दिन 28 दिसंबर को पूरे हो गए। पीएम ने हालात सामान्य होने के लिए इतना ही वक्त मांगा था। इसके बाद से ही उम्मीद की जा रही थी कि पीएम नोटबंदी से हुई आम जनता को परेशानी के मरहम के तौर पर कुछ बड़े ऐलान कर सकते हैं। इनमें किसानों के लिए कर्ज माफी जैसा विकल्प भी शामिल है।

सभी मंत्रियों को कहा गया है कि वे कम से कम 10 जगहों की यात्रा, रैली जनता से संपर्क करें। प्रत्येक मंत्री को कहा गया है कि शहरी और ग्रामीण शहरों में जाएं। पंजाब और उत्तर प्रदेश जैसे चुनाव वाले राज्यों पर अधिक ध्यान दिया गया है।  

मंत्रियों को कहा गया है कि लोगों को नोटबंदी और उसके होने वाले फायदे के बारे में लोगों को पूरी जानकारी दें। जनता को समझाएं कि सरकार को पता है कि लोगों को नोटबंदी की वजह से समस्या हो रही है, लेकिन ये केवल कुछ के लिए है।

सरकार नोटबंदी का प्रचार मीडिया माध्यम से भी कर रही है।

सुत्रों ने कहा कि वित्त मंत्रालय की तरफ से सभी मंत्रियों को 60 पेज का एक डाक्यूमेंट दिया गया है जिसमें नोटबंदी से भविष्य में होने वाले फायदे के बारे में प्वाइंट टू प्वाइंट पूरी जानकारी दी गई है। जिसमें शिक्षा, कृषि और देश का विकास शामिल है।