पीएम मोदी का कांग्रेस पर वार, 'पहले खबर आती थी की कितना गया, अब खबर आती है की कितना आया'

नई दिल्ली ( 30 दिसंबर ): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में चल रहे 5वें डिजि धन मेले में शिरकत की और 'लकी ग्राहक योजना' और 'डिजि धन व्यापार योजना' का लकी ड्रॉ निकाला। प्रधानमंत्री ने 'लकी ग्राहक योजना और 'डिजिधन व्यापार योजना' को देशवासियों के लिए क्रिसमस का तोहफा बताया।

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने एक मोबाइल एप 'भीम' को भी लांच किया। पीएम मोदी ने कहा, बहुत कम लोगों को पता होगा, जिन्होंने हमें संविधान दिया डॉ. भीमराव आंबेडकर की अर्थशास्त्र में निपूर्णता थी।

पीएम मोदी ने नोटबंदी पर हो रही आलोचनाओं का जवाब देते हुए कहा, 'एक नेता ने कहा- खोदा पहाड़ और निकली चुहिया। मुझे चुहिया ही निकालनी थी, वो तो सब खा जाती है चोरी से।' पीएम ने कहा, कुछ लोग होते हैं जिनकी सुबह निराशा से ही होती है, उनकी निराशा के लिए अभी कोई औषधि नहीं बनी है, उनकी निराशा उन्हीं को मुबारक।

पीएम ने पूर्ववर्ती यूपीए सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, 'पहले खबर आती थी कि कोयले में कितना गया, 2जी में कितना गया और आज खबर आती हैं की कितना आया।' उन्होंने कहा, हमारी अपनी कमियों के कारण सोने की चिड़िया कहा जाने वाला देश गरीब हो गया, लेकिन हमारे अन्दर फिर से इसे सोने की चिड़िया बनाने का सामर्थ है।