मेरा देश सोने की चिड़िया से ऐसे ही गरीब नहीं बना : पीएम मोदी


नई दिल्ली ( 30 दिसंबर ):
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी के बाद डिजिटल पेमेंट को बढ़ाना देने के लिए शुरू किए गए डिजिधन मेले में आज डिजिधन व्यापार योजना और लकी ग्राहक योजना के पहले विजेताओं की घोषणा की। राजधानी दिल्ली के तालकटोरा स्टोडियम में आयोजित इस डिजिधन मेले को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार उज्ज्वल भारत की नींव को मजबूत करने में लगी है

पीएम मोदी ने कहा कि लकी ड्रॉ में से 4 विजेताओं को वो अपने हाथों से सम्मानित करके गर्व महसूस करेंगे। डिजिटल लेन-देन को लेकर मेगा लकी ड्रॉ 14 अप्रैल को निकाला जाएगा। लकी ड्रॉ के साथ ही पीएम मोदी ने ऐलान किया कि डिजिटल लेन-देन के लिए सरकार ने 'भीम' नाम से एक ऐप लॉन्च किया है। यह ऐप बिना इंटरनेट के काम करेगा। पीएम ने बताया कि कुछ दिनों में आपका अंगूठा ही आपका बैंक बन जाएगा, हर काम अंगूठे की पहचान से होगी।


पीएम मोदी ने कहा कि मीडिया वाले 1 जनवरी के बाद मोबाइल रखने वालों से पूछेंगे, 'कैश लेकर क्यों घूम रहे हो, BHIM ऐप है तुम्हारे पास'। इसी से क्रांति होती है और इसके लिए मीडिया का धन्यवाद।


पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि आज पैसा जाने की नहीं आने की चर्चा होती है। खबर ये छपती है कि आज कितना आया और 3 साल पहले ये खबर छपती थी कि कितना गया। ये बदलाव का है नतीजा है कि जब से केंद्र में सरकार बदली है तभी से आने की केवल खबरें बन रही हैं।


पीएम मोदी ने चिदंबरम के बयान पर चुटकी लिया। चिदंबरम ने नोटबंदी पर कहा था कि खोदा पहाड़ निकली चुहिया। इस पर मोदी ने कहा, 'चुहिया ही तो निकालनी थी, वही धीरे-धीरे सब कुतर देती है'।