वाराणसी: फ्रांस के राष्ट्रपति के साथ गंगा में नौका विहार करेंगे पीएम मोदी

वाराणसी(11 मार्च): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 मार्च को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन के साथ अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं। प्रधानमंत्री के वाराणसी आगमन पर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति गंगा में नौका विहार के साथ-साथ पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल का दौरा भी करेंगे।

वाराणसी में पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति का आना बेहद खास माना जा रहा है। इस दौरे पर पीएम मोदी अपने फ्रांसीसी दोस्त को पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल मेंबुनकरों की हस्तकला से परिचित कराएंगे। यहीं नहीं वह फ्रांसीसी राष्ट्रपति को बनारस की शान कही जाने वाली गुलाबी मीनाकारी और लकड़ी के खिलौनों की खूबसूरती से भी परिचित कराएंगे। 

वाराणसी शहर से लगभग 10 किलोमीटर दूर लालपुर में स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल में बुनकरी और गुलाबी मीनाकारी के अलावा हस्तकला की एक से बढ़कर एक चीजें म्यूजियम में रखी गई हैं। इसी खास म्यूजियम में पीएम मोदी फ्रांसीसी राष्ट्रपति को लेकर 12 मार्च को पहुंचेंगे, जहां पर मोदी अपने फ्रांसीसी दोस्त को बनारसी साड़ी बनाने से लेकर उसमें इस्तेमाल होने वाली जरी, रेशम व अन्य सामानों के बारे में विस्तार से बताएंगे।