पीएम मोदी ने किया डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम स्मारक का उद्घाटन

नई दिल्ली(27 जुलाई): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की दूसरी पुण्यतिथि पर तमिलनाडु के रामेश्वरम् में एपीजे अब्दुल कलाम स्मारक का उद्घाटन किया। साथ ही प्रधानमंत्री ने कुछ और महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया। 

- पीएमओ की तरफ से जारी बयान में कहा गया था कि कि प्रधानमंत्री स्मारक पर राष्ट्रीय ध्वज भी फहराएंगे। इस स्मारक का निर्माण रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने किया है। 

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्मारक में कलाम की एक मूर्ति का अनावरण किया और फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर पीएम ने पूर्व राष्ट्रपति के परिवार के सदस्यों से भी बातचीत की। 

- प्रधानमंत्री ने 'कलाम संदेश वाहिनी ' प्रदर्शनी बस को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जो देश के विभिन्न राज्यों की यात्रा करेगी। बस 15 अक्टूबर को पूर्व राष्ट्रपति की जयंती पर राष्ट्रपति भवन पहुंचेगी। 

- इसके बाद मोदी एक जनसभा के लिए मंडपम् जाएंगे। वह 'नीली क्रांति ' योजना के तहत लाभाथर्यिों को नौकाएं देने के मंजूरी पत्र भी वितरित करेंगे और विडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अयोध्या से रामेश्वरम तक नई एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी भी दिखाएंगे। बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री 'हरित रामेश्वरम ' परियोजना की रुपरेखा भी जारी करेंगे। वह मुकुंदारायर चथिरम और अरिचालमुनई के बीच एनएच 57 पर 9.5 किलोमीटर लिंक रोड का शिलान्यास करेंगे। एक दिवसीय इस दौरे की समाप्ति एक जनसभा को संबोधित करने के साथ होगी।