देश के सबसे मालदार आदमी हैं मोदी: मायावती

नई दिल्ली(4 दिसंबर): बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा है कि पीएम मोदी देश के सबसे मालदार आदमी हैं। उन्होंने कहा कि जिसके साथ देश के सभी बड़े धन्ना सेठ हों, वह फकीर कैसे हो सकता है। 

- मुरादाबाद रैली में खुद को फकीर कहने के मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए उन्होंने यह जवाब दिया। मायावती ने कहा कि मोदी यही दिमाग लगा रहे हैं कि जनधन खातों का पैसा भी धन्ना सेठों के खाते में कैसे पहुंचाया जाए। वह अब तक यही करते रहे हैं। यही वजह है कि अभी तक यह नहीं बता रहे कि जनधन खातों में कितना पैसा जमा हुआ। 

- मायावती ने कहा कि मोदी जो बोलते हैं, उसका उल्टा ही करते हैं। इसीलिए मैं कह रही हूं कि मुरादाबाद रैली में जनधन खातों के बारे में मोदी ने जो कहा है, वह धन्ना सेठों को लाभ पहुंचाने के लिए ही कहा है।

-मायावती ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मोदी चाहे जितने जुमले बोलें लेकिन अबकी बार वह नहीं चलेंगे। मजाकिया अंदाज में बोले जाने वाले जुमलों पर उन्होंने कहा कि अब जनता इनसे बोर हो चुकी है। गरीबी, बेरोजगारी दूर करने और विकास की वही बातें दोहराईं जो 2014 में कही थीं, जनता अब इस जुमलेबाजी में नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि मुरादाबाद रैली में भी पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड तक से भाड़े की भीड़ जुटाई गई।

- मायावती ने कहा कि नोटबंदी के फैसला लेने से पहले पीएम ने न तो वित्त मंत्री से सलाह ली और न ही अर्थशास्त्रियों से। इस कारण पीएम, वित्त मंत्री और सरकार के भीतर से ही विरोधाभासी बयान आ रहे हैं। कोई कहता है, हफ्ते भर में दिक्कतें दूर हो जाएंगीं, कोई छह महीने तो कोई उससे भी ज्यादा समय बताता है। प्रधानमंत्री के फैसला एक बड़ी साजिश है। इसके लिए देश की 90 फीसदी गरीब और मेहनतकश जनता को सजा दी जा रही है। जनता भी आने वाले विधान सभा चुनाव और 2019 में ब्याज सहित सजा देगी।