रिंग के किंग बने बॉक्सर विजेंदर, पीएम मोदी ने दी बधाई

नई दिल्ली (17 जुलाई): विजेंदर ने खचाखच भरे त्यागराज स्टेडियम में घरेलू दर्शकों के जबरदस्त समर्थन के बीच डब्ल्यूबीओ एशिया पैसेफिक सुपर मिडिलवेट चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया। प्रोफेशनल बॉक्सिंग के अपने 7वें मुकाबले में भारतीय बॉकसर विजेंदर सिंह ने जीत का पंच लगाया और इसके साथ ही विजेंद्र WBO एशिया पेसिफिक  चैम्पियनशिप के खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई बॉक्सर कैरी होप को हराकर प्रो-बॉक्सिंग में लगातार 7वीं जीत दर्ज की। प्रो-बॉक्सिंग में डेब्यू करने के बाद विजेंद्र का ये पहला खिताबी जीत है।

इस रिंग पर भारत के पेशेवर बॉक्सर विजेंदर मुकाबले के लिए उतरे थे। फैंस की उम्मीदों का बड़ा बोझ उनके कंधों पर था, इस मुकाबले को देखने के लिए भारत के तमाम बड़े राजनेता मौजूद थे। खिलाड़ी और बॉलीवुड स्टार सभी विजेंदर से जीत की उम्मीद बांधे थे। मुकाबला शुरू हुआ, विजेंदर ऑस्ट्रेलिया के कैरी होप पर जम कर मुक्के बरसाए, और उन्हें कई राउंड तक पलटवार का मौका तक नहीं मिला। 

इस मुक़ाबले में कैरी होप विजेंदर को मुक्कों का सामने नहीं कर सके। पहले राउंड से ही विजेंदर भारी पड़ने लगे थे। लेकिन होप को नॉकआउट नहीं कर सके। ये बेहद जबर्दस्त और कांटेदार मुकाबला 10 राउंड तक चला। विजेंद्र के समर्थकों की सांसे अटकी थी लेकिन जब फैसला आया तो पूरा स्टेडियम खुशियों से झूम उठा।

बॉक्सिंग रिंग में जीत का परचम लहराने के बाद विजेंदर ने हाथ उठाकर अपने प्रशंसकों का शुक्रिया अदा किया। जीत के साथ अपने पेशेवर बॉक्सिंग कैरियर में प्रो-बॉक्सिंग में डेब्यू करने के बाद अपना पहला खिताब जीतने पर  बधाई देने वालों का तांता लग गया।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर विजेंदर को बधाई दी कहा -बधाई हो बॉक्सर विजेंदर सिंह, आपने कड़ी फाईट की और जीत के हकदार थे, आपने एक बार फिर से अद्भुत कौशल, ताकत और सहनशक्ति का प्रदर्शन किया।

इस मैच को देखने के लिए पूरा त्यागराज स्टेडियम भरा था। सुरेश रैना, वीरेंद्र सहवाग और राहुल गांधी जैसे दिग्गज विजेंदर की हौसला अफजाई के लिए पहुंचे थे। विजेंदर ने होप को नाकआउट करने की पूरी कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो सके।