पाकिस्तान में लड़ने की ताकत नहीं, मुझे उसी की भाषा में जवाब देना आता है: पीएम मोदी

लंदन(19 अप्रैल): ब्रिटेन के दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लंदन में भारत की बात सबके साथ कर रहे हैं। प्रधानमंत्री के साथ गीतकार और लेखक प्रसून जोशी उनसे बात कर रहे हैं। कार्यक्रम का आयोजन सेंट्रल हॉल वेस्टमिंस्टर में हो रहा है। यहां पर उन्हें सुनने के लिए काफी संख्या में लोग मौजूद हैं, जिन्हें इस कार्यक्रम के लिए पास जारी किया गया है। पीएम मोदी ने इस दौरान पाकिस्तान पर जमकर बोला।  

- उन्होंने कहा कि टेंट में सोए हमारे जवानों को मौत के घाट उतारते हैं। उनको ईंट का जवाब पत्थर से देना चाहिए या नहीं? मुझे अपनी सेना के जवानों पर गर्व है। जो योजना बनी थी, उसे शत प्रतिशत सही तरीके से अमल में लाए और सूर्योदय होने से पहले लौटकर वापस आ गए।

- मोदी ने कहा कि हमारी नेकनीयती देखिए कि मैंने हमारे अधिकारियों से कहा कि मीडिया को पता चले इससे पहले, पाकिस्तानियों को बता दें कि वहां आपकी लाशें पड़ी हैं, जाकर उठा लीजिए। वे सुबह 11 बजे तक फोन पर नहीं आए, डर रहे थे। वे 12 बजे फोन लाइन पर आए। तब तक हमने पत्रकारों को रोका हुआ था, तब हमने उन्हें बताया।

- सेना पर उठने वाले सवालों पर मोदी ने कहा कि भगवान विपक्ष को सद्बुद्धि दें। 

- पीएम मोदी ने कहा जब कोई आतंकवाद का इस्तेमाल करता हो, युद्ध लड़ने की ताकत ना हो और पीठ पर वार करता हो तो मैं उसी भाषा में जवाब देना जानता हूं।

-पीएम मोदी ने कहा भारत का चरित्र अजेय रहने का है, लेकिन किसी के हक को छीनना भारत का चरित्र नहीं है।

-पीएम मोदी ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक का भारत का हजारों साल पुराना इतिहास है।