बीजेपी का 38वां स्थापना दिवस, पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को दिया मंत्र


नई दिल्ली(6 अप्रैल): भारतीय जनता पार्टी आज अपना 38वां स्थापना दिवस मना रही है। देशभर में पार्टी कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं। इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत तमाम बीजेपी नेता स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए। दोनों ने दिल्ली में पंडित दीनदयाल उपाध्याय को श्रृद्धा सुमन अर्पित किए। 


पीएम मोदी ने ट्वीट करके पार्टी कार्यकर्ताओं को स्थापना दिवस की बधाई देते हुए कार्यकर्ताओं को सेवा भाव से काम करने का मंत्र दिया।

पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा, ”मैं देशभर के बीजेपी कार्यकर्ताओं को स्थापना दिवस की बधाई देता हूं। हम गर्व से बीजेपी कार्यकर्ताओं की मेहनत को याद करते हैं जिन्होंने एक-एक ईंट से पार्टी की इमारत को खड़ा किया। हमारे लिए ये गर्व की बात है कि देशभर के लोगों ने बीजेपी पर विश्वास जताया।”


कब हुई स्थापना ...


- 6 अप्रैल 1980 आपातकाल के दौरान भारतीय जनसंघ और दूसरे राजनीतिक दलों ने महागठबंधन किया और जनता पार्टी का जन्म हुआ। जनता पार्टी ने तत्तकालनी प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की नीतियों के खिलाफ चुनाव लड़ा और पार्टी को बड़ी जीत मिली, लेकिन जनता पार्टी में आंतरिक कलह पैदा हो गई और जनता पार्टी की सरकार अपना कार्यकाल भी पूरा नहीं कर सकी।  इसके बाद भारतीय जनसंघ जनता पार्टी से अलग हो गई। 6 अप्रैल 1980 को भारतीय जनता पार्टी के नाम से नई पार्टी का गठन हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पार्टी के पहले अध्यक्ष बने।