अपनों के बीच 66वां जन्मदिन मनाएंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली(16 सितंबर): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन पर गुजरात में हैं।  जन्मदिन के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी की इस यात्रा की गुजरात बीजेपी ने जोरदार तैयारी की है। जहां अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उनके स्वागत के लिए विशाल मंच बनाया गया है, वहीं मोदी के जन्मदिन के मौके पर पांच लाख नरेंद्र मोदी एप्प को डाउनलोड करने का भी कार्यक्रम रखा गया है। 

- पिछली बार यानी 17 सितंबर 2014 को जब मोदी अपनी मां से गांधीनगर में आकर मिले थे, तो हीराबा ने उन्हें पांच हजार एक रुपये नकद और गीता की प्रति भेंट की थी। मोदी ने इस राशि को कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों के लिए दान कर दिया था। ऐसे में इस दफा हीराबा बेटे नरेंद्र को आशीर्वाद के साथ और क्या उपहार देंगी, इस पर भी निगाह होगी।

- पीएम बनने के बाद मोदी की अपनी मां से कल तीसरी मुलाकात ही होगी। 27 मई 2014 को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मोदी अपनी मां से सीधे 17 सितंबर 2014 को मिले थे, जब वो चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की मेहमानवाजी के लिए अहमदाबाद आए थे और सुबह-सुबह मां से मुलाकात की थी। उसके बाद हीराबा इस साल मई में दिल्ली गईं और करीब हफ्ते भर तक अपने सबसे लाड़ले बेटे के साथ प्रधानमंत्री आवास में रहीं और 15 मई 2016 को वापस गांधीनगर लौटी थीं। इसके बाद पीएम मोदी का तीन बार गुजरात आना हुआ, लेकिन वो अपनी मां से नहीं मिल पाए। 

- मोदी का कल के दिन दूसरा औपचारिक कार्यक्रम दक्षिण गुजरात के नवसारी जिले में है. इसके तहत नवसारी शहर के साई गरबा मैदान पर मोदी दिव्यांगों से मुखातिब होने वाले हैं। यहां पर एक साथ तीन विश्व रिकॉर्ड भी बनाने की तैयारी है। पहला रिकॉर्ड एक हजार व्हील चेयर सवार बच्चों की तरफ से मोदी के लिए हैप्पी बर्थडे जैसा डिजाइन व्हील चेयर के जरिये बनाने का है।  दूसरा रिकॉर्ड करीब बाइस सौ दिव्यांगों को एक साथ डिजिटल हियरिंग एड मशीन देने के साथ बनाया जाएगा, तो तीसरा रिकॉर्ड एक हजार ट्राइसाइकिल दिव्यागों को देने का है।

- इन तीनों कार्यक्रमों का आयोजन केंद्र सरकार के सामाजिक अधिकारिता मंत्रालय और नवसारी जिला प्रशासन ने मिलकर किया है। आयोजकों का दावा है कि इससे पहले इस स्तर पर दुनिया के किसी भी हिस्से में कोई कार्यक्रम नहीं हुआ है। दिव्यांगों से जुड़े इन कार्यक्रमों के बाद मोदी वही रैली भी संबोधित करने वाले हैं, जहां बड़ी तादाद में आम लोगों को भी जुटाया जाना है. इस कार्यक्रम को पूरा करने के बाद मोदी सूरत एयरपोर्ट से ही दिल्ली के लिए शाम सवा पांच बजे रवाना हो जाएंगे।

- गुजरात के चुनाव में जीत के लिए पार्टी प्रधानमंत्री मोदी के भरोसे है। तो मोदी भी शायद इसी जुगत में हैं। यही वजह है कि अपने गृह राज्य में आने की प्रिक्वेंसी बढ़ा दी है और सवा महीने से भी कम समय में तीसरी दफा गुजरात के दौरे पर हैं। आने वाले दिनों में पीएम मोदी का गुजरात दौरा और तेज ही होगा।