BREAKING: वाराणसी पहुंचे फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों, गंगा में करेंगे नौका विहार

नई दिल्ली (12 मार्च): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों तय क्रार्यक्रम के अनुसार वाराणसी पहुंच चुके हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यताथ ने एअरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत किया।

वहीं पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों का एअरपोर्ट पर स्वागत किया। 

Prime Minister Narendra Modi arrives in Varanasi. He will attend multiple events in #UttarPradesh today. pic.twitter.com/5H7p1m74TH

— ANI UP (@ANINewsUP) March 12, 2018

Prime Minister Narendra Modi receives French President #EmmanuelMacron in Varanasi. They will attend multiple events in Uttar Pradesh today. pic.twitter.com/AwghdUg55z

— ANI UP (@ANINewsUP) March 12, 2018

यहां दोनों नेता कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इसके साथ ही गंगा में नौका विहार भी करेंगे। जिला प्रशासन के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में 6 घंटे व्यतीत करेंगे। मोदी और मैंक्रों अस्सी घाट से दशाश्वमेध घाट तक नौकायन करेंगे।

माना जा रहा है कि इस खास बोट पर ही पीएम संग फ्रांस के राष्ट्रपति चाय पर चर्चा करते हुए भारत और फ्रांस के संबंधों को और भी मजबूती देने पर बात करेंगे। इस दौरान अस्सी से खिड़कियां घाट तक की घाटों में कई तरह के सांस्कृतिक आयोजनों का दौर चलता रहेगा, जिसे मोदी के साथ फ्रांसीसी राष्ट्रपति देखेंगे और भारत की संस्कृति और सभ्यता के बारे में भी समझेंगे।

आपको बता दें कि पिछले दिनों जब जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे पीएम मोदी के साथ वाराणसी आए थे तो उन्होंने भी गंगा आरती देखी थी और मंत्रमुग्ध हो गए थे। अब वो फ्रांस के राष्ट्रपति को बनारस के सभी 84 घाटों का भ्रमण करायेंगे।