#IndiaSaudi : रियाद में भारतीय समुदाय को PM ने किया संबोधित

नई दिल्ली (2 अप्रैल): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सऊदी अरब की यात्रा पर रियाद में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया। 

रियाद में भारत की तरक्की के बारे में जानकारी दी। इसके बाद वह रियाद के एल एंड टी वर्कर्स के रेसीडेंशिय़ल कॉम्प्लेक्स भी गए। जहां, उन्होंने कामकाजी भारतीय लोगों से भी मुलाकात की। उन्होंने कहा, "भाइयों यह आपका पसीना और कड़ी मेहनत है, जो मुझे यहां खींच लाया है।"

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्विटर पर यह जानकारी दी है। मोदी ने कहा, "अगर आप इतिहास में देखेंगे तो कई उदाहरण हैं, जिनमें भारतीय वर्कर्स ने महान परियोजनाओं में काम किया।" उन्होंने कहा, "कई बार आप और आपके करीबियों ने मुझे अपनी उम्मीदों और परेशानियों के बारे में लिखा। मैं आपके परिवार का ही हिस्सा महसूस करता हूं।"

ई-माइग्रेशन के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा, "सरकार ने ई-माइग्रेट प्रोग्राम चलाया है। आने वाले दिनों में हम प्रवास (माइग्रेशन) को नियमित करने के लिए करने के लिए काम करेंगे।" उन्होंने बताया, "हम वर्कर्स रिसोर्स सेंटर्स खोलेंगे। 24*7 कॉल सेंटर खोली जाएगी। अपनी आवाज मुझतक पहुंचाने के लिए आप मोदाद पोर्टल का इस्तेमाल कर सकते हैं। जब भी आपको कोई परेशानी आती है, हम आपतक तुरंत पहुंचते हैं।"

इसके बाद पीएम ने वर्कर्स के साथ नाश्ता भी किया। विकास स्वरूप ने यह तस्वीर ट्वीट की है।