Blog single photo

बीजेपी में चुनावी मंथन तेज, पार्टी सासदों से आज मिलेंगे पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव में 6 महीने से भी कम का वक्त बचा है, ऐसे में तमाम पार्टियां अभी से चुनावी रणनीति बनाने में जुटी है। इसी कड़ी में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह देर रात झंडेवालन में संघ के दफ्तर पहुंचे

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20 दिसंबर): लोकसभा चुनाव में 6 महीने से भी कम का वक्त बचा है, ऐसे में तमाम पार्टियां अभी से चुनावी रणनीति बनाने में जुटी है। इसी कड़ी में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह देर रात झंडेवालन में संघ के दफ्तर पहुंचे। यहां उन्होंने भैयाजी जोशी को 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों पर चर्चा की। विधानसभा चुनावों में हार के बाद अमित शाह और संघ के नेताओ के बीच पहली बार बैठक हुई। इस बैठक में विधानसभा चुनाव पर संघ और बीजेपी दोनों ने अपना फ़ीडबैक एक दूसरे के साथ शेयर किया। दोनों के बीच लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भी बातचीत हुई। सूत्रों की माने तो राम मंदिर पर देश भर में मिले फ़ीडबैक को भी भैयाजी जोशी ने अमित शाह के साथ शेयर किया।

इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री मोदी बीजेपी सांसदों के साथ बैठक कर सकते हैं। इस बैठक में प्रधानमंत्री बीजेपी सांसदों को संबोधित भी कर सकते हैं। आपको बात दें कि 2014 में केंद्र में सत्ता संभालने के बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब महत्वपूर्ण राज्यों में विधानसभा चुनाव में पराजय का सामना करना पड़ा जहां कई बार से उसकी सरकार थी।

बीजेपी को मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा जहां वह सत्ता में थी। तेलंगाना में मजबूत ताकत के रूप में उभरने के बीजेपी के प्रयासों को भी परिणामों से झटका लगा है जहां उसे एक सीट से संतोष करना पड़ा। पहले वहां पार्टी की पांच सीटें थीं। मिजोरम में बीजेपी को एक सीट पर जीत मिली। कांग्रेस को मिजोरम और तेलंगाना में पराजय का सामना करना पड़ा।

Tags :

NEXT STORY
Top