PM से मिलने पहुंचे नजीब जंग, फिलहाल LG पद पर बने रहेंगे

नई दिल्ली ( 23 दिसंबर ): दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने गुरुवार को अपने पद से अचानक इस्तीफा दिया। इस बीच अभी नजीब जंग पीएम मोदी से मिलने पहुंचे हैं। गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार एलजी का इस्तीफा अभी मंज़ूर नहीं हुआ है। वे अभी पद पर बने रहेंगे।  क़ानूनी प्रक्रिया जारी है। राष्ट्रपति दिल्ली से दस दिन के लिए बाहर हैं। हालांकि सरकार इस मामले पर उनसे चर्चा कर सकती है। प्रकिया पूरी होने तक नजीब जंग एलजी के पद पर बने रहेंगे।

नजीब जंग इस्तीफे के बाद शुक्रवार सुबह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजनिवास जाकर उनसे मुलाकात की। इस बीच दिल्ली के अगले उपराज्यपाल को लेकर चर्चा जोरों पर है।

अरविंद केजरीवाल के दोबारा दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने के बाद से पिछले 2 वर्षों के दौरान नजीब जंग से उनके रिश्ते अच्छे नहीं रहे हैं। दिल्ली में अधिकारों की जंग को लेकर पूर्व उपराज्यपाल जंग हमेशा सीएम केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी के निशाने पर रहे थे। हालांकि अब उनके इस्तीफे के बाद आप के सारे ही नेता कह रहे हैं कि उनसे कोई निजी बैर नहीं, बल्कि जो रिश्तों में खटास थी वह सिर्फ दोनों के काम करने के तरीकों को लेकर थी।