बेंगलुरु में एयर शो के दौरान बड़ा हादसा, आपस में टकराए दो एयरक्राफ्ट




न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 फरवरी): कर्नाटक के बेंगलुरु में चल रहे एयर शो के दौरान बड़ा हादसा हो गया। यहां येलहांका एयरपोर्ट पर एयरशो के दौरान दो सूर्यकिरण एयरक्राफ्ट आपस में टकरा गए। हादसे में एक पायलट की मौत हो गई है जबकि दो लोग सुरक्षित बाहर निकाल लिए गए हैं। बता दें कि ये दोनों एयरक्राफ्ट रिहर्सल के दौरान उड़ान भर रहे थे, लेकिन जब ये आसमान में पहुंचे तो आपस में ही टकरा गए। ये दोनों एयरक्राफ्ट रिहर्सल के दौरान उड़ान भर रहे थे, लेकिन जब ये आसमान में पहुंचे तो आपस में ही टकरा गए। आपस में टकराने के बाद दोनों विमानों में आग लग गई। एयर शो कल से शुरू होना है, लेकिन उससे पहले ही ये बड़ा हादसा हुआ है। 










इस हादसे के बाद जारी बेंगलुरु पुलिस के बयान के मुताबिक हादसे में एक नागरिक घायल हो गया है। ये दोनों विमान येलहांका न्यू टाउन एरिया के पास गिरे हैं। भारतीय वायुसेना के विमान यहां प्रदर्शन की रिहर्सल कर रहे हैं। रिहर्सल के दौरान ही दो सूर्य किरण एयरक्राफ्ट उड़ान भरते के दौरान क्रैश हो गए।  बताया जा रहा है कि हादसा उस समय हुआ जब दोनों एयरक्राफ्ट उड़ान भर रहे थे। फिलहाल हादसे के पीछे कारण का अभी पता नहीं चल गया है लेकिन यह कहा जा रहा है कि दोनों विमानों में आपस में टक्कर के दौरान हादसा हुआ।  






बता दें कि द्विवार्षिक एयर शो 'एयरो इंडिया 2019' का आयोजन 20 से 24 फरवरी 2019 में बेंगलुरू में होगा। इस पांच दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के येलहंका सैन्यअड्डे पर किया जाएगा। इस एयरो शो में वैश्विक और भारतीय एयरोस्पेस की प्रौद्योगिकीयों और उत्पादों को पेश किया जाएगा।