दुनिया की ऐसी जगहें, जहां लोग घूम सकते हैं Nude!

नई दिल्ली(1 जुलाई): अगर आपको लगता है आप अपने घर में ही बिना कपड़ों के घूम सकते हैं, तो आप गलत हैं। क्योंकि दुनिया में कई ऐसी जगह हैं जहां आप सड़क पर भी ऐसे ही घूम सकते हैं।  

क्या आप जानना चाह्रते हैं कि कौन सी है ये जगहें?

वर्ल्ड न्यूड साइकिल परेड: दुनिया के कई शहरों में 12 मार्च के दिन ये परेड होती है, जहां महिलाऐं और पुरुष दोनों ही बगैर कपड़ों के हिस्सा लेते हैं।

जापान हॉट स्प्रिंग बाथ: जापान के टोकियो शहर में कई स्‍थानों पर ऐसे हॉट स्‍प्रिंग बने हैं, जहां लोग बगैर कपड़ों के स्पा लेते हैं।

बाली अनाया नेकेड स्पा: इंडोनेशिया के बाली में एक ऐसा स्‍पा है, जो आपको ब्‍यूटी ट्रीटमेंट तो देता ही है, साथ ही आप इस जगह न्यूड होकर घूमफिर सकते हैं।

हेलसिंकी न्यूड सोना बाथ: फिनलैंड के हेलसिंकी में सोना बाथ एक ऐसी जगह है, जहां लोग न सिर्फ न्यूड घुमते हैं, बल्कि सरेआम न्यूड होकर मसाज भी करवाते हैं।

ऑस्ट्रिया न्यूड आर्ट फेस्टिवल: ऑस्ट्रिया न्यूड आर्ट फेस्टिवल में लोग अपने न्यूड शरीर पर कलाकारी करवाते हैं। यहां बिना कपड़ों के रहना एक आम बात है।

केप डी एज, फ्रांस: फ्रांस का यह पूरा शहर लोगों को यह इजाज़त देता है कि वह खुलेआम बगैर कपड़ों के घूमफिर सकें। यहां तक कि यहाँ के लोग खरीददारी करने भी न्यूड होकर जा सकते हैं।