मोदी सरकार को हर महीने लगा रहे थे 200000000000 रुपये का चूना, ऐसे पकड़ा

नई दिल्‍ली (5 नवंबर): मोदी सरकार भ्रष्‍टाचारियों पर लगाम लगाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। ऐसी ही एक खबर के बारे में रेलवे एवं कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने बताया है। जिसने अनुसार कुछ लोग सरकार को करीब 2000 करोड़ रुपये महीने का चूना लगा रहे थे।

आपको यह जानकर आश्‍चर्य होगा कि आधार को अनिवार्य किए जाने के बाद से 5 करोड़ फर्जी अकाउंट सामने आए हैं। रेलवे एवं कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने इसका खुलासा करते हुए कहा कि जब से मोदी सरकार ने आधार को अनिवार्य किया है तब से 3.5 करोड़ LPG कनेक्‍शन और 1.6 करोड़ राशन कार्ड्स फर्जी पाए गए हैं। गोयल ने ट्विटर पर एक वीडियो भी इस संदर्भ में शेयर किया है।

गोयल का यह ट्वीट सुप्रीम कोर्ट द्वारा आधार कानून की संवैधानिक मान्‍यता को चुनौती देने वाली याचिका पर होने वाली सुनवाई सुनवाई से एक दिन पहले आया। अक्‍टूबर में सुप्रीम कोर्ट ने आधार से जुड़े सभी मामलों को पांच जजों की संवैधानिक पीठ को ट्रांसफर कर दिया है जिसका गठन नवंबर अंत तक किया जाएगा।

आधार को अनिवार्य रूप से मोबाइल नंबर से जोड़े जाने को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को एक नोटिस भी जारी किया और चार हफ्तों में जवाब तलब किया है। धोखाधड़ी के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने सुरक्षा के नजरिए से प्रत्‍येक व्‍यक्ति को राशन कार्ड, LPG कनेक्‍शन, पैन कार्ड या अन्‍य किसी योजना को आधार से जोड़ने का आदेश दिया है।