Blog single photo

अब भारत में दौड़ेगा Piaggio का ये इलेक्ट्रिक थ्री-वीलर.जानिए क्या है खास

इटली की वाहन निर्माता कंपनी Piaggio जल्द ही भारत में अपना दमदार इलेक्ट्रिक थ्री-वीलर को लांच करने जा रही है। कंपनी इस थ्री-वीलर को भारत में साल के मिड में सड़कों पर उपलब्ध करेगी।

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 फरवरी): इटली की वाहन निर्माता कंपनी Piaggio जल्द ही भारत में अपना दमदार इलेक्ट्रिक थ्री-वीलर को लांच करने जा रही है। कंपनी इस थ्री-वीलर को भारत में साल के मिड में सड़कों पर उपलब्ध करेगी। कंपनी ने यह दावा किया है कि हल्के कमर्शल वीइकल्स बेचने वाली कंपनी साल के अंत तक अपने ज्यादातर प्रॉडक्ट्स को BS-VI एमिशन नॉर्म्स के साथ अपग्रेड कर देगी। इसके अलावा वैसे भी कई आॉटोमोबाईल्स कंपनियां भारत में इलेक्ट्रिक आॉटोमोबाईल्स को लांच करने जा रही है। कंपनी का मानना है कि भारत  एक ऐसा देश है जहां इलेक्ट्रिक आॉटोमोबाईल्स पर अधिक निवेश किया जा रहा है।

Piaggio कंपनी के एमडी और सीईओ  डिएगो ग्रैफी  का कहना है कि भारत में इलेक्ट्रिक आॉटोमोबाईल्स पर ज़्यादा से ज़्यादा निवेश किया जा रहा है। हमने भी अपने इलेक्ट्रिक थ्री-वीलर को लेकर पूरी तैयारी कर ली है। शुरुआत में हमारे इलेक्ट्रिक थ्री-वीलर की डिमांड बाजार में कम रहेगी लेकिन हमें उम्मीद है कि कुछ समय बाद  हमारे थ्री-वीलर की डिमांड और बढ़ सकती है। इसीलिए हम बाज़ार में एंट्री करने से पहले एक पूरी योजना बना रहे हैं। हम अपने  थ्री-वीलर को इनहाउस ही विकसित करेंगे। इस थ्री-वीलर में सारे कंपोनेन्ट्स हमारे ही होंगे बस कुछ कंपोनेन्ट्स को बाहरी सप्लायर्स से लिया जाएगा।

कंपनी इस थ्री-विलर के लिए लिथियम-आयन बैटरी  को इंपोर्ट करेगी . बाकी इंजन और बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम जैसे अन्य कंपोनेन्ट्स पूरी तरह से स्थानीय होंगे। सीईओ डिएगो ग्रैफी ने  यह भी कहा कि अभी हमारी  शुरुआत है, हम थ्री-वीलर के बाद , कार्गो और बड़े पैसेंजर वीइकल को भी इलेक्ट्रिक सेगमेंट की योजना बना रहे हैं। आने वाली सभी नए वाहनों को बीएस-6 एमिशन नॉर्म्स के साथ पेश किया जाएगा। अभी सड़कों पर हमारा CNG से चलने वाला  Appe Auto DX पैसेंजर, Ape’ Xtra LDX+ और Ape’ Xtra LDX थ्री-वीलर है, जिसमें पहली बार वाटर कूल्ड इंजन टेक्नोलॉजी दी गई है। आने वाली सभी नए वाहनों को बीएस-6 एमिशन नॉर्म्स के साथ पेश किया जाएगा।Image Google

Tags :

NEXT STORY
Top