अहमदाबाद में मोदी-आबे का रोड शो, तस्वीरों में देखें

नई दिल्ली(13 सितंबर): जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे दो दिवसीय दौरे पर भारत आए हुए हैं। आबे बुधवार को अहमदाबाद पहुंचे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ रोड शो किया।

देखें इस रोड शो की तस्वीरें...

- आबे और मोदी ने करीब 8 किलोमीटर लंबा रोड शो किया और दोनों पीएम ने खुली जिप्सी में यह दूरी तय की

- रोड शो करते हुए दोनो देशों के प्रधानमंत्रियों ने एयरपोर्ट से साबरमती रिवर फ्रंट से साबरमती आश्रम तक की यात्रा तय की। पीएम नरेंद्र मोदी और जापान के पीएम शिंजो आबे के जॉइंट रोड शो में आबे की पत्नी भी शामिल रहीं।

- पीएम नरेंद्र मोदी और जापान के पीएम शिंजो आबे जॉइंट रोड शो के बाद साबरमती आश्रम पहुंचे। दोनों ने आश्रम में मौजूद महात्मा गांधी की निजी स्मरणीय वस्तुओं को देखा। मोदी ने तीन बंदर वाली ये मूर्ति भी आबे को भेंट की है।

- साबरमती आश्रम पहुंचने के बाद दोनों प्रधानमंत्री और ककई आबे ने कुछ मिनट तक यहां वक्त गुजारा, जहां खुद नरेंद्र मोदी ने उन्हें अलग चीजों और स्थानों के बारे में बताया।

- आश्रम के बाद दोनों नेता मशहूर सीदी सैयद मस्जिद पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने जापानी पीएम शिंजो आबे को सीदी सैयद मस्जिद की अहमियत और इतिहास के बारे में बताया।

- बता दें कि यह मस्जिद संस्कृति और खूबसूरती का मिश्रण है। इस मस्जिद की खास बात है कि शाम के वक्त जब ढलते सूरज की किरणें मस्जिद की जाली से निकलती हैं, तो वो नजारा अद्भुत होता है।