स्पोर्ट्स क्लब मेंं बात-चीत करने आये भूत की फोटोग्राफर ने खींची तस्बीर...!

नई दिल्ली (7 जुलाई): भारत में रहने वाले किसी शख्स ने कहा होता कि उसने भूतिया पैरों की तस्बीर खींची है तो दुनिया भर में उसका मज़ाक बनता, लेकिन जब यही बात इंग्लैण्ड के एक पैरानॉर्मल इन्वेस्टीगेटर ने कहा है तो लोग उसे न नकार रहे हैं और न उसका मज़ाक ही बना पा रहे हैं। हां, कुछ लोग ये जरूर कह रहे हैं कि भूतिया पैरों वाली तस्बीरों की जांच करवाएंगे तभी मानेंगे कि ये भूत के ही पैरों के निशान हैं।

बहरहाल, ब्रिटेन के पैरानॉर्मल इन्वेस्टीगेटर्स यानी भूत-प्रेत से जुड़ी घटनाओं की जांच करने वाली एक टीम ने मशहूर हॉन्टेड सोशल क्लब में भूत की तस्वीर खींचने का दावा किया है। इस टीम ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट की है और तस्वीर में मौजूद ऑब्जेक्ट को  भूत के पैर के निशान बताया है। पैरा नॉरमल इंवेस्टिगेटर की टीम के मुताबिक उन्होंने ये तस्वीर ब्रिटेन में लीड्स के बर्ली स्पोर्ट्स बार में कैद की है। इस टीम की सदस्य यावोने रॉबिनसन की माने तो उन्होंने क्लब में मौजूद भूत से बात भी की। रॉबिनसन के मुताबिक उनकी टीम के सदस्यों को भी किसी के आस-पास होने का अहसास हुआ था।

टीम का दावा है कि जब रॉबिनसन भूत से बात कर रहीं थीं तो कमरे की साड़ी बत्तियां बुझाकर उसके पैरों के निशानों की तस्वीर उतार ली है। रॉबिनसन के मुताबिक इस क्लब की कुर्सियों को छूने पर भी आस-पास किसी के होने का अहसास होता है। क्लब में मौजूद लोगों ने टेबल को घूमते हुए भी देखा, जिससे एक अजीब तरह की आवाज़ें आ रही थी। रॉबिनसन की माने तो उन्होंने अब तक 250 से भी ज्यादा ऐसी घटनाओं की जांच की है लेकिन ऐसा एहसास उन्हें पहले कभी नहीं हुआ। हालांकि अभी इस तस्वीर की जांच होना बाकी है उसी के बाद ही इस दावे को सही माना जा सकता है।