5 में से 3 अमेरिकी होते हैं बेवकूफ- फिलीपीन्‍स राष्‍ट्रपति

मनीला (24 दिसंबर): फिलीपीन्‍स के राष्‍ट्रपति रॉड्रिगो दुतर्ते ने एक बार फिर अमेरिका विरोधी बयान दिया है। अपने अमेरिका विरोध और विवादित बयान की वजह से चर्चा में रहने वाले राष्‍ट्रपति रॉड्रिगो दुतर्ते ने कहा है कि 5 में से 3 अमेरिकी बेवकूफ होते हैं।


फिलीपीन्‍स चैनल ABS-CBN की एक रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रपति दुतर्ते ने एक कार्यक्रम में कहा कि इन श्‍वेत लोगों, इन अमेरिकियों के साथ समस्‍या है कि हर 5 में से 3 अमेरिकी बेवकूफ होते हैं। 5 में से सिर्फ 2 का दिमाग ही सही होता है। लिहाजा उन्हें अपना मुंह बंद रखना चाहिए।


आपको बता दें कि लंबे असरे से दुतर्ते और अमेरिका के बीच के रिश्‍ते ठीक नहीं हैं। गौरतलब है कि दुतर्ते फिलीपीन्‍स में ड्रग्‍स के खिलाफ चला रहे हैं और इसकी वजह से यहां अब तक 6 हजार से ज्‍यादा लोगों की मौत हो चुकी है। दुतर्ते की इस कदम के अमेरिका खफा है। अमेरिका ने फिलीपीन्‍स को दिए जाने वाले सहायता पैकेज पर भी रोक लगा रखी है। अमेरिका के इस कदम से नाराज दुतर्ते ने उसके साथ उस समझौते को खत्‍म करने की धमकी दी है जो अमेरिकी सुरक्षाबलों को फिलीपीन्‍स आने की इजाजत देता है।


दुतर्ते इससे पहले भी अमेरिका और अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा के बारे में कई बार विवादित बयान दे चुके हैं। उन्‍होंने ओबामा को तो 'वेश्‍या का बेटा' तक कह डाला था। इसके अलावा एक बार उन्‍होंने अमेरिका द्वारा फिलीपीन्‍स को हथियार नहीं बेचे जाने के मुद्दे पर ओबामा को भाड़ में जाने की बात कही थी।