आईआईटी कानपुर में छात्र ने की खुदकुशी

कानपुर(19 अप्रैल): आईआईटी में पीएचडी छात्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। हॉस्टल के कमरे में उसका शव पंखे के सहारे चद्दर से लटका मिला। 

- आईआईटी प्रशासन की सूचना पर पहुंची कल्याणपुर पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव फंदे से उतारा। फॉरेसिंक टीम की जांच के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है। 

- कल्याणपुर के सीओ राजेश पांडेय ने बताया कि पुलिस पहुंची तो पीएचडी छात्र का शव पंखे से लटक रहा था। कमरा काफी अस्त-व्यस्त था। खुदकुशी के कारण पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

- मृतक छात्र भीम सिंह कानपुर आईआईटी के मैकेनिकल विभाग में पीएचडी थर्ड ईयर का छात्र था। वह हॉस्टल हॉल-8 के कमरा नंबर ई-107 में रह रहा था।

- सेमेस्टर एक्जाम की तैयारी के लिए इन दिनों क्लास चल रही थी। जब वह क्लास में नहीं पहुंचा तो दोपहर के वक्त सहपाठियों ने फोन किया। मोबाइल नेटवर्क में नहीं था। इस पर छात्रों ने भीम की तबीयत खराब होने की बात सोचकर ज्यादा गौर नहीं किया। जब वह मेस में खाना खाने भी अाया तो देर शाम सहपाठियों ने खोजबीन शुरू की। कमरे का दरवाजा खटखटाने पर भी कोई जवाब नहीं आया। कमरा अंदर से बंद देख छात्रों का शक हुआ। सिक्योरिटी के साथ कमरे के पिछले हिस्से में लगी खिड़की से झांककर देखा तो सभी अवाक रह गए। भीम का शव पंखे के सहारे लटक रहा था।