अब रविवार को नहीं खुलेंगे पेट्रोल पंप!


नई दिल्ली(11 अप्रैल): देशभर के पेट्रोल पंप मालिकों ने चेतावनी दी है कि यदि उनका मार्जिन बढ़ाए जाने की मांग को नहीं माना गया, तो वे हर रविवार को पंप बंद रखेंगे।


-  उन्होंने चेतावनी दी है कि जब तक सरकार इस मामले में दखल नहीं देती है, सप्ताह के शेष दिनों में भी पेट्रोल पंप सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक ही काम करेंगे, ताकि वे लोग अपने खर्चों में कमी ला सकें।


- कन्सॉर्टियम ऑफ इंडियन पेट्रोलियम डीलर्स के महासचिव रवि शिंदे के मुताबिक पेट्रोल पंप मालिकों ने तय किया है कि 14 मई से प्रत्येक रविवार को पंप बंद रखे जाएंगे, तथा 15 मई से डीलर सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक ही काम करेंगे।


- रवि शिंदे ने यह भी जानकारी दी कि इन फैसलों के अलावा पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन 10 मई को 'नो परचेज़ डे' (कोई खरीद नहीं दिवस) के रूप में मनाएगी, ताकि मांगों पर ज़ोर दिया जा सके।


- उन्होंने कहा, "इससे (जनता को) ज़्यादा परेशानी पैदा नहीं होगी, लेकिन यह तेल कंपनियों के लिए संकेत होगा कि डीलर अब लड़ाई के लिए तैयार हैं..."


- पंप मालिकों की मांगों के बारे में बात करते हुए रवि शिंदे ने कहा कि तेल मार्केटिंग कंपनियों ने "लिखित में दिया हुआ अपना वादा पूरा नहीं किया, जिसमें उन्होंने अपूर्व चंद्र कमेटी की रिपोर्ट के मुताबिक डीलरों को मार्जिन देना था..."