यहां 300 रुपये लीटर बिक रहा है पेट्रोल

 

नई दिल्ली(30 जुलाई): देश के कई हिस्सों में हो रही लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा में भी कुछ ऐसा है हाल है। पेट्रोल 300 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 150 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है

- बढ़ी कीमतों के विरोध में शुक्रवार को सैकड़ों लोग सड़कों पर आ गए। बारिश से असम-त्रिपुरा नैशनल हाइवे बाधित हो गया, जिससे कीमतों में बढ़ोतरी हो गई। हाइवे पिछले दो महीनों से क्षतिग्रस्त था और लगातार हो रही बारिश के कारण मरम्मत कार्य आगे नहीं बढ़ पा रहा है। इसके कारण लोगों को इस तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। खराब होने वाले सामान से लदे ट्रक रोड पर फंसे हुए हैं।

- लगातार बिगड़ते हालात के बाद अगरतला में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। कुछ लोगों ने विरोध में टायर भी जलाए। राज्य में विपक्षी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) भी विरोध करने वालों के समर्थन में आ गई है। पुलिस ने हालात काबू में करने के लिए 50 गिरफ्तारियां की हैं। कई स्कूलों ने बसों के लिए फ्यूल ना होने के कारण तीन दिन की छुट्टी घोषित कर दी है।

- सरकार ने स्थिति से निपटने के लिए फ्यूल के लिए ऑड-ईवन नियम लागू कर दिया है। मंत्री भानू लाल शाह ने कहा कि स्थिति में जल्द ही सुधार होगा। उन्होंने बताया कि 180 पेट्रोल के टैंकर और 15 डीजल के टैंकर ने त्रिपुरा आए हैं। हमने इंडियन ऑइल कॉर्पोरेशन से रोजाना 100 टैंकर भेजने के लिए कहा है।

- शाह ने इसके लिए केंद्र की बीजेपी सरकार को दोषी ठहराया। वहीं, बीजेपी ने मुख्यमंत्री माणिक सरकार को स्थिति काबू कर पाने में असफल रहने के लिए इस्तीफा देने के लिए कहा है।