Blog single photo

फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, दूसरे दिन बढ़े इतने दाम

पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर लगातार दूसरे दिन बढ़ोत्तरी हुई है। करीब 3 हफ्ते बाद सोमवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पहली बार बढ़ोतरी के बाद ऑयल मार्केटिंग कंपनियों की तरफ से आज मंगलवार को भी दाम बढ़ा दिए गए हैं।

नई दिल्ली (15 मई): पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर लगातार दूसरे दिन बढ़ोत्तरी हुई है। करीब 3 हफ्ते बाद सोमवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पहली बार बढ़ोतरी के बाद ऑयल मार्केटिंग कंपनियों की तरफ से आज मंगलवार को भी दाम बढ़ा दिए गए हैं। 

इस बढ़ोतरी के बाद देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम 56 महीने की नई ऊंचाई और डीजल का दाम नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल का दाम 74.95 रुपए, कोलकाता में 77.65 रुपए, मुंबई में 82.79 रुपए और चेन्नई में 77.77 रुपए प्रति लीटर हो गया है। 

डीजल की बात करें तो मंगलवार को दिल्ली में इसका दाम 66.36 रुपए, कोलकाता में 68.90 रुपए, मुंबई में 70.66 रुपए और चेन्नई में 70.02 रुपए प्रति लीटर हो गया है। देश के कुछ शहर तो ऐसे हैं जहां डीजल का दाम 72 रुपए के ऊपर हो गया है, मंगलवार को केरल के त्रिवेंद्रम में डीजल 72.05 रुपए और तेलंगाना के हैदराबाद में 72.13 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया।

Tags :

NEXT STORY
Top