पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट में याचिका, जाधव को जल्द फांसी की मांग

नई दिल्ली ( 28 मई ): पाकिस्तान की जेल में बंद भारती नागरिक कुलभूषण जाधव को तुरंत फांसी देने की मांग पाकिस्तान में उठ रही है। इस संबंध में एक याचिका पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई है। इस याचिका में मांग की गई है कि अगर जाधव मामले में सुप्रीम कोर्ट उसकी सजा को उम्रकैद में तब्दील करने में असमर्थ है तो उसे फौरन फांसी दे दी जाना चाहिए।

अखबार में छपी खबर के मुताबिक, पाकिस्तानी वकील मुजामिल अली ने पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की है। इस याचिका में मांग की गई है कि सुप्रीम कोर्ट सरकार को ये आदेश दे कि जाधव मामले में वह कानून के तहत जल्द से जल्द निर्णय ले। साथ ही मांग की गई कि जाधव को जल्द से जल्द फांसी दी जाए अगर उसकी सजा को कोर्ट उम्रकैद में तब्दील नहीं करती।

गौरतलब है कि अंतरराष्‍ट्रीय अदालत ने कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगा दी है। जाधव को पाकिस्‍तान की सैन्‍य अदालत ने फांसी की सजा सुनाई है। उसे पाकिस्तान की सरकार की ओर से न तो कोई कानूनी मदद दी जा रही है और न ही उसके बारे में कोई सूचना उसके परिवार को दी जा रही है। जाधव से मिलने भी नहीं दिया जा रहा है।

पाकिस्तान का दावा है कि कुलभूषण जाधव एक भारतीय जासूस है जिसे पाकिस्तान में गिरफ्तार किया गया था। जबकि भारत जाधव को भारतीय नौसेना का पूर्व अधिकारी बता रहा है जिसे ईरान से गिरफ्तार किया गया।