'इंदु सरकार' पर रोक के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

नई दिल्ली ( 26 जुलाई ): मधुर भंडारकर की 28 जलाई को सिनेमा घरों में प्रदर्शित होने वाली फिल्म 'इंदु सरकार' की रिलीज पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई गई है। यह पिटीशन संजय गांधी की बेटी होने का दावा करने वाली प्रिया सिंह पॉल ने फाइल की है। इसमें कहा गया है कि निर्देशक ने फिल्म में मनगढ़ंत फैक्ट दिखाए हैं, जो उनके लिए अपमानजनक हैं। प्रिया बॉम्बे हाईकोर्ट से भी फिल्म पर रोक लगाने की मांग कर चुकी हैं। 

बता दें कि यह फिल्म इंदिरा गांधी के प्रधानमंत्री रहते देश में 1975 में लगाई गई आपातकाल पर आधारित है। फिल्म 28 जुलाई को रिलीज होगी।

प्रिया ने 21 जुलाई को बॉम्बे होईकोर्ट में पिटीशन दायर की। उन्होंने कोर्ट से भंडारकर को यह बताने का निर्देश देने को कहा है कि फिल्म में असलियत क्या है और फिल्म की कहानी क्या है। जब तक भंडारकर इससे असलियत वाला हिस्सा नहीं हटाते, रिलीज की इजाजत नहीं मिले।

इंदु सरकार को लेकर कांग्रेस नेताओं ने विरोध तेज कर दिया है। सीनियर लीडर वीरप्पा मोइली ने कहा, ''फिल्म से कांग्रेसियों की भावनाओं को ठेस पहुंचेगी। इसमें वही है जो मौजूदा प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) चाहते हैं। इससे उन्हें भी दुख होगा।''

हालांकि, भंडारकर कह चुके हैं- ''फिल्म इसलिए बनाई गई है ताकि आज की युवा पीढ़ी इमरजेंसी के बारे में जान सके। इसका सिर्फ 30% हिस्सा ही असलियत पर आधारित है, बाकी फिक्शन (काल्पनिक) है। इसमें डिस्क्लेमर भी दिया जाएगा।''