Blog single photo

सोनम बनीं इंडियाज पर्सन ऑफ द ईयर, PETA ने दिया सम्मान

अनिल कपूर की लाड़ली सोनम कपूर को पेटा ने इस साल के लिए इंडियाज परसन ऑफ द ईयर चुना है। सोनम को जानवरों की तरफदारी और उनके बचाव के लिए की गई कोशिशों की वजह से ये मुकाम हासिल हुआ है। हाल ही में में पेटा इंडिया ने एक स्टेटमेंट के जरिए कहा है कि सोनम ने जानवरों के लिए कई खास कदम इस साल उठाए जैसे कि नॉन वेज छोड़कर लोगों को वेजेटेरियन बनने के लिए कहना। साथ ही जानवरों की स्कीन की जगह कपड़े के हैंडबैग्स का इस्तेमाल करने के लिए लोगों को प्रेरित करना। इससे पहले साल 2016 में सोनम को पेटा की तरफ से इंडियाज हॉटेस्ट वेजेटेरियन सेलीब्रिटी चुना गया था। इस साल अनुष्का शर्मा और कार्तिक आर्यन को साल 2018 का हॉटेस्ट वेजेटेरियन सेलीब्रिटी चुना गया है।

न्यूज 24 ब्यूरो, मुंबई (19 दिसंबर): अनिल कपूर की लाड़ली सोनम कपूर को पेटा ने इस साल के लिए इंडियाज परसन ऑफ द ईयर चुना है। सोनम को जानवरों की तरफदारी और उनके बचाव के लिए की गई कोशिशों की वजह से ये मुकाम हासिल हुआ है। हाल ही में में पेटा इंडिया ने एक स्टेटमेंट के जरिए कहा है कि सोनम ने जानवरों के लिए कई खास कदम इस साल उठाए जैसे कि नॉन वेज छोड़कर लोगों को वेजेटेरियन बनने के लिए कहना। साथ ही जानवरों की स्कीन की जगह कपड़े के हैंडबैग्स का इस्तेमाल करने के लिए लोगों को प्रेरित करना। इससे पहले साल 2016 में सोनम को पेटा की तरफ से इंडियाज हॉटेस्ट वेजेटेरियन सेलीब्रिटी चुना गया था। इस साल अनुष्का शर्मा और कार्तिक आर्यन  को साल 2018 का  हॉटेस्ट वेजेटेरियन सेलीब्रिटी चुना गया है। 

जानवरों के हितों के लिए लड़ने वाली संस्था PETA ने उन्हें सबसे हॉट वेजिटेरियन चुना है।     अनुष्का शर्मा को फीमेल स्टार्स में सबसे हॉट वेजिटेरियन का तमगा मिला है। अनुष्का के साथ कार्तिक आर्यन ने इस खिताब को शेयर किया है। अनुष्का की माने तो वेजिटेरियन बनना उनकी लाइफ का सबसे अच्छा फैसला है। उनकी माने तो वो पहले से ज्यादा हेल्थी खुद को महसूस करती हैं। उन्हें इस बात की खुशी है कि उनके भोजन के लिए किसी भी जानवर को पीड़ा नहीं झेलनी पड़ती है। अनुष्का को 2015 में भी सबसे हॉट वेजिटेरियन चुना गया था। साल 2017 में भी वो नॉमिनेनेटेड थीं। आपको बता दे कि अनुष्का के साथ -साथ विराट भी वेजिटेरियन हो गए हैं। अनुष्का ने अपने गुरूजी के कहने पर नॉनवेज खाना छोड़ दिया था और अब पति-पत्नी दोनों ही वेजिटेरियन हो गए हैं।    

   

वहीं कार्तिक आर्यन की माने तो उन्होंने जानवरों के एक कत्लखाने का वीडियो देखा था जिसके बाद उन्होंने नॉनवेज खाना छोड़ दिया। कार्तिक का कहना है गाय, पिग, बकरों और मुर्गियों की जानें कम जाएंगी अगर हम नॉनवेज खाना छोड़ देते हैं।   

Tags :

NEXT STORY
Top