मुशर्रफ बोले- आग उगलते हैं मोदी, हमें नेपाल-भूटान न समझें

नई दिल्ली(28 सितंबर): उरी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के रिश्ते फिर बिगड़ गए हैं। यूएन में बयानबाजी के बीच भारत ने तेवर कड़े कर लिए हैं। नरेंद्र मोदी ने सार्क समिट में पाकिस्तान नहीं जाने का फैसला लिया है, जिससे पाकिस्तान और बौखला गया है। इस बीच, पाकिस्तान के पूर्व प्रेसिडेंट परवेज मुशर्रफ ने मोदी पर निशाना साधा है। कहा- "मोदी हमेशा आग उगलते रहते हैं, वे जंग चाहते हैं। पर हमें भूटान या नेपाल न समझें।" 

- उन्होंने ये भी कहा, "कश्मीर समस्या हल हो जाएगी तो सब आतंकी ठंडे पड़ जाएंगे।" 

- एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में मुशर्रफ ने कहा- "वाजपेयी साहब और मनमोहन सिंह साहब में सिंसियरिटी थी। वे पीसफुली आगे जाना चाहते थे। अब मोदी साहब आ गए। वो तो आग उगलते रहते हैं।"

- "इनकी फॉरेन मिनिस्टर (सुषमा स्वराज) हैं जो वाजपेयी के जमाने में इन्फॉर्मेशन मिनिस्टर थीं, जब मैं वहां गया था। वे आग उगलती थीं मेरे खिलाफ हर तीसरे दिन। हम पीस की तरफ जा रहे थे। वे टीवी पर आग उगलती थीं। अब जाकर यूएन में ऐसा करती हैं।"

- "मैं मोदी साहब को मुबारकबाद देता हूं। बड़ी सही फॉरेन मिनिस्टर सिलेक्ट की है जो पाकिस्तान को हमेशा गालियां देती रहें।"

- "वे यूनाइटेड नेशन्स में जाकर कह रही हैं कि सारा कश्मीर हमारा है।"

- मुशर्रफ ने कहा- "दोहरा रिश्ता उन्होंने खुद ही बना दिया। खुद ही अपनी मर्जी से आते थे। पीएम के बर्थडे पर आकर उन्हें मुबारकबाद दे रहे हैं, गिफ्ट एक्सचेंज कर रहे हैं, लेकिन उसके बाद पाकिस्तान को ब्लेम भी कर रहे हैं। पाकिस्तान के बलूचिस्तान में अलगाववाद फैला रहे हैं। अफगानिस्तान के साथ पाकिस्तान के रिश्ते को खराब कर रहे हैं, दुनिया में भला-बुरा कह रहे हैं तो यह दोहरा रिश्ता कैसे चल सकता है। यह करके मेन इश्यू को अलग कर पाकिस्तान को दबाना चाहते हैं मोदी।"