पाक से बाहर जाने की अनुमति मिलते ही दुबई रवाना हुए मुशर्रफ

नई दिल्ली (18 मार्च): पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ सरकार से विदेश जाने की अनुमति मिल जाने के बाद शुक्रवार सुबह दुबई रवाना हो गए। बताया जा रहा है, कि मुशर्रफ चिकित्सकीय उपचार के लिए वहां गए हुए हैं। गौरतलब है, मुशर्रफ पर पाकिस्तान से बाहर जाने पर प्रतिबंध लगाया गया था।

मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक, परवेज़ मुशर्रफ शुक्रवार को 3 बजकर 55 मिनट पर (भारतीय समयानुसार तड़के चार बजकर 25 मिनट पर) कराची हवाईअड्डे से दुबई जाने वाली अमीरात के एक विमान में सवार हुए। बताया जा रहा है कि मुशर्रफ ने कहा, "मैं एक कमांडो हूं और अपने देश से प्रेम करता हूं। मैं कुछ सप्ताह या महीनों में वापस आऊंगा।" 

यह भी बताया जा रहा है कि मुशर्रफ विमान में सवार होने वाले आखिरी यात्री थे। इसके बाद विमान के दरवाजे बंद हो गए। सेवानिवृत्त जनरल मुशर्रफ काफी बेफिक्र नज़र आ रहे थे। बता दें, 72 वर्षीय मुशर्रफ के खिलाफ वर्ष 2013 से देशद्रोह का मामला चल रहा है। सरकार ने 2014 में उनके देश से बाहर जाने पर रोक लगा दी थी। उसी साल सिंध हाईकोर्ट ने इस आदेश को गैरकानूनी करार दिया था।

बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने सरकार की अपील खारिज करते हुए सिंध उच्च न्यायालय के निर्णय को बरकरार रखा। हालांकि, इसने संघीय सरकार को मुशर्रफ के विदेशी दौरों पर नए प्रतिबंध लगाने से नहीं रोका।