राम रहीम फैसला: पंजाब सरकार ने मांगी अर्ध सैनिक बलों की 256 कंपनियां

नई दिल्ली (23 अगस्त): डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पर 25 अगस्त को फैसला आएगा। जिसको लेकर पंजाब सरकार सुरक्षा में कोई चूक नहीं चाहती। इसी को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को चिट्ठी लिखकर अर्ध सैनिक बलों की 256 कंपनियों की मांग की।

अभी केंद्र की तरफ से पंजाब को अर्ध सैनिक बलों की सिर्फ 75 कंपनिया ही दी गई है। फैसले के देखते हुए पंजाब के मालवा बेल्ट और बड़े हॉस्पिटल अलर्ट और फायर ब्रिगेड अलर्ट पर हैं। बुलेट प्रूफ ट्रैक्टर ओर गाड़ियां मालवा में तैनात की गईं हैं। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पर फैसले से पहले पंजाब हरियाणा किले में तब्दील हो गया है। पंचकुला सीबीआई कोर्ट 25 अगस्त को फैसला सुनाने जा रही है। उससे पहले डेरा समर्थकों के पंचकुला में जुटने के कारण पुलिस की दिक्कतें बढ़ गई हैं।

पंचकुला में धारा 144 लागू कर दी गई है। 50 हजार से ज्यादा डेरा समर्थक जुटे हैं। पंजाब के बठिंडा, मानसा, संगरूर, पटियाला व बरनाला को भी संवेदनशील घोषित किया गया है। पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ की सीमाएं सील कर धारा 144 लगा दी गई है। वहीं चंदीगढ़ और पंचकुला में बाबा राम रहीम के भक्तों के जमावड़े को देखते हुए। डेरा सच्चा सौदा की तरफ से सभी भक्तों के खाने पीने का इंतज़ाम किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि डेरा सच्चा सौदा की तरफ से ये तैयारी इसलिए की जा रही है, जिससे बाबा राम रहीम के ज्यादा से ज्यादा भक्तों के लिए खाने की व्यवस्था की जा सके और भक्त ज्यादा से ज्यादा देर तक यहां रुक सकें।