भारत-पाक के बीच फंस गई ट्रेन, धक्का लगाकर पहुंची इंडिया

बाड़मेर (8 मार्च): भले ही रेल मंत्री ने राजस्थान के रेलवे स्टेशनों की संसद में तारीफ की हो लेकिन रेलवे के इंजन दम तोड़ते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसा ही मामला सोमवार को सामने आया जब कालका एक्सप्रेस के इंजन ने बीच रास्ते दम तोड़ दिया और ट्रेन भारत पाकिस्तान की सीमा पर फंस गई। जिसके बाद लोगों ने धक्का देकर ट्रेन को स्टेशन पहुंचाया।

दरअसल 13 डिब्बोंवाली कालका एक्सप्रेस जब मुनाबाव सिंगल रेलवे ट्रैक से गुजर रही थी तो उसका इंजन फेल हो गया। इंजन फेल होने से अधिकारियों में हड़कंप मच गई। क्योंकि ट्रेन के इंजन का हिस्सा पाकिस्तान की ओर जा रहे ट्रैक पर था और डिब्बे भारत के मुनाबाव स्टेशन की ओर थे। 

ऐसे में ट्रेन को दौड़ाने के लिए विकल्प के तौर पर दो ही रास्ते बचे थे। या तो इसे धक्का दिया जाए या फिर पाकिस्तान से इंजन मंगवाया जाए। लेकिन पाकिस्तान से इंजन मंगवाने में होनेवाली दिक्क्तो को देखते हुए रेल अधिकारियों ने यात्रियों से धक्का देने की अपील की। जिसके बाद यात्रियों ने एकजुटता दिखाई और ट्रेन को धक्का लगाने में जुट गए। 

अचानक से ट्रेन के इंजन फेल हो जाने से इस रूट पर करीब तीन घंटे तक गाड़ियों की आवाजाही ठप्प रही। लिहाजा लोगों को भारी परेशानी का सामना भी करना पड़ा।