कर्जत के इन लोगों ने पेश की इंसानियत की मिसाल

रायगढ़ (20 अप्रैल): महाराष्ट्र में विदर्भ और मराठवाडा इलाके के कई बड़े शहर पानी की किल्लत से जूझ रहे है, यहां लोगों को पीने का पानी भी नसीब नहीं हो रहा है। लातूर शहर में पानी की किल्लत की तस्वीर सबकी आंखों के सामने हैं, ऐसे में रायगढ़ जिले के कर्जत कस्बे के लोगों ने इंसानियत की एक नई मिसाल पेश की है।

मुंबई से लातूर के लिये रोज एक ट्रेन चलती है। इसी ट्रेन से भेजा जाता है पीने का पानी और ये पानी भेजने का जिम्मा उठाया है कर्जत के लोगों ने। कर्जत मध्य रेलवे का एक बड़ा जंक्शन है, यहां से लातूर के लिए ट्रेन रोज रात को 10 बजकर 40 मिनट पर निकलती है। कर्जत स्टेशन पर ये ट्रेन पांच मिनट के लिये रुकती है। यहीं से मिनरल वॉटर लातूर शहर के लिए भेजा जाता है।

ये पानी लातूर स्टेशन पर रोटरी क्लब ऑफ लातूर के सदस्य उतारकार लोगों तक पहुंचाते हैं। 24 मार्च से कर्जत के कुछ लोगों ने ड्रम मे भरकर पानी भेजना शुरू किया। धीरे-धीरे पूरे शहर के लोग इस मुहिम से जुड़ते गए, अब यहां से हर रोज हजारों बॉक्स मिनरल वाटर भेजा जाता है। ट्रेन में लगेज के डिब्बे में यह पानी चढाया जाता हे और ट्रेन लातूर पहुंचते ही रोटरी क्लब के सदस्य उन्हें उतारकर लातूर की प्यासी जनता तक पहुंचा रहे है। पानी की किल्लत सह रहे लातूर के लोगो के लिये कर्जत के लोग जलदूत बनकर सामने आये है।

वीडियो:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=TUWZShFPoGM[/embed]