लोग मर रहे हैं भूख से, पत्नी के लिए प्रेसिडेंट ने बनाया 4442 करोड़ का महल

नई दिल्ली (19 जुलाई): एक तरफ देश की जनता भूखी मर रही है और दूसरी तरफ प्रेसिडेंट की वाइफ 4442 करोड़ रुपए के नए महल में शिफ्ट होती है। यह हाल है तुर्की का, जहां के प्रेसिडेंट की वाइफ एमीने एरदोगन अपनी शापिंग पर करोड़ों खर्च करती हैं और देश की गरीब जनता भूखी मर रही है। प्रेसिडेंट रीसेप एरदोगन के पास 3 महल हैं। इन महलों का सजावट पर अनाप-शनाप खर्च किया जाता है।

करोड़ों खर्च करती है प्रेसिडेंट की वाइफ: - एमीने एरदोगन स्पेशल सफेद चाय पीती हैं, जिसकी कीमत 1.33 लाख रुपए किलो है। - इनके चाय के कप गोल्ड की पत्तियों वाले हैं, एक कप की कीमत 22 हजार रुपए है। - एक बार इन्होंने शॉपिंग के लिए ब्रसेल्स का शॉपिंग मॉल ही बंद करवा दिया था। - हसबैंड के साथ जब वे पोलैंड की ऑफिशियल विजिट पर थीं, तब उन्होंने 33 लाख रुपए के एंटीक पीस खरीदे थे।

ऐसा है महल: - ये महल अंकारा से दूर जंगल में बनाया गया है। ये 2 लाख स्क्वेयर मीटर में फैला हुआ है। - इसमें एक हजार कमरे हैं, जिनमें सैकड़ों लोग एक साथ रह सकते हैं। - माना जाता है कि इसका आर्किटेक्चर मॉडर्न और ट्रेडिशनल को मिक्स कर बनाया गया है। इसमें सेलुजक साम्राज्य की झलक मिलती है। - इसमें डबल डोर दरवाजों पर करीब 32 लाख रुपए (पर पेयर) के सिल्क वॉल पेपर लगाए गए हैं। इस तरह के वॉल पेपर सैकड़ों दरवाजों पर लगाए गए हैं। - महल को करीब 62 करोड़ के कारपेट से सजाया गया है।