अब घर बैठे रिलीज के दिन ही देख सकेंगे मूवी

नई दिल्ली (27 अगस्त): अब आप घर बैठे अपने लैपटॉप पर रिलीज के दिन ही फिल्मों का आनंद ले सकेंगे, वो भी एकदम कानूनी तरीके से। कोच्चि के दो युवकों ने एक स्टार्टअप तैयार किया है जिसके जरिए आप कानूनी तौर पर रिलीज के दिन ही मूवी देख सकेंगे। कोच्चि के विवेक पॉल और ब्लेज क्राउली की उम्र 23 वर्ष है और दोनों बचपन से ही एक-दूसरे के साथ हैं।

एथिकल हैकर बनने की चाहत और नई फिल्में देखने के शौक ने ब्लेज को यह रास्ता दिखाया। विवेक और ब्लेज ने अपनी भाषा की नई फिल्में देखने के लिए 'रीलमॉन्क' की शुरुआत की। इसकी शुरुआत से पहले विवेक एक एचआर कंपनी में काम करते थे, जबकि ब्लेज एक एथिकल हैकर के रूप में साइबर पुलिस सिक्योरिटी नेटवर्क को अपनी सेवाएं दे रहे थे।

'रीलमॉन्क' को लेकर दोनों ने बात की और 10 हजार लोगों के प्री बुकिंग के साथ 'रीलमॉन्क' को लांच कर दिया। एनक्रिप्शन टेक्नोलॉजी के विशेषज्ञ ब्लेज ने इसके लिए जरूरी सॉफ्टवेयर तैयार किया, जबकि विवेक ने दोस्तों, रिश्तेदारों और सीड इन्वेस्टर्स की मदद से स्टार्टअप की शुरुआत के लिए 20 लाख रुपये जुटाए।    विवेक और ब्लेज का इसके जरीए विदेशों में रह रहे भारतीयों को इस सेवा से जोड़ना है़। रिलीज के दिन घर बैठे ही सिनेमा दिखा देनेवाले इस अनोखे स्टार्टअप के प्रति लोगों का क्रेज ऐसा है कि आज की तारीख में इसने 40 हजार से ज्यादा यूजर्स को जोड़ लिया है। इसके तहत आप मलयालम के अलावा तेलुगू और कन्नड़ फिल्में देख सकते हैं। बता दें कि अभी इसमें बॉलीवुड और तमिल भाषाओं की फिल्में शामिल नहीं हैं। 'रीलमॉन्क' जरिये फिल्म देखने के लिए reelmonk.com पर विजिट कर साइन-अप करना होता है।