हेलीकॉप्टर से आप भी कर सकेंगे मुंबई का हवाई दर्शन, चुकाने होंगे इतने रुपए

मुंबई (8 जनवरी): अब आप भी आसमान से मुंबई का नजारा देख सकते हैं। महाराष्ट्र सरकार जॉय राइड का योजना शुरू करने जा रही है। इसके तहत अब 32 सौ रुपए की रकम अदा कर आप हेलीकॉप्टर के जरिए मुंबई का दीदार कर सकेंगे।

10 जनवरी से मिलेगा तोहफा मुंबई के इस हैलीपैड में कई हेलीकॉप्टर तैयार खड़े हैं, जो आपको मायानगरी मुंबई की सैर करा सकते हैं। नए साल के पहले महीने की आने वाली दस तारीख को ये तोहफा आम लोगों को मिलेगा, सरकार की योजना के मुताबिक 10 मिनट की राइड के लिए आपको 32 सौ रुपए देने होंगे।

एक साथ 5 से 6 लोग उठा सकेंगे लुत्फ मुंबई में पर्यटकों को लुभाने के लिए शुरू हो रही जॉय राइड स्कीम महाराष्ट्र सरकार ने पवनहंस के साथ करार किया है। योजना के शुरूआती चरण में जॉय राइड के दौरान सैलानी। हवाई सफर का लुत्फ हर दिन सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक लिया जा सकता है। एक राइड में हेलीकॉप्टर में 5 से 6 लोग एक समय में मुम्बई दर्शन कर पाएंगे।

हो सकेगी ऑनलाइन बुकिंग हवाई यात्रा करने के लिए ऑनलाइन बुकिंग की जा सकती है, वहीं आने वाले दिनों में मुंबई और आसपास के इलाकों में भी जॉय राइड शुरू करने का विचार चल रहा है। निश्चित तौर पर महाराष्ट्र सरकार की ये पहल सराहनीय है। जिसे आम लोगों का समर्थन भी मिलता दिख रहा है।