केरल ब्लास्ट : पेन ड्राइव में मिली पीएम मोदी की फोटो, हो सकते हैं निशाने पर

नई दिल्ली ( 3 नवंबर ) : केरल में हुए बम ब्लास्ट मामले की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। जांच के दौरान पुलिस को बरामद हुई पेन ड्राइव में पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं की फोटो मिली हैं। पुलिस इसे आतंकियों की बड़ी साजिश मानते हुए आशंका जता रही है कि हो सकता है पीएम समेत यह नेता आतंकियों के निशाने पर हो।

केरल की राजधानी तिरुअनंतपुरम से लगभग 360 किलोमीटर दूर मलप्पुरम में मंगलवार को कलेक्टर दफ्तर में खड़ी एक कार में जोरदार धमाका हुआ। धमाके की जांच में पुलिस ने मौके से कई चीजें बरामद की। जांच में फन पाउडर, बैटरी वायर, पेपर बॉक्स के साथ ही एक पेन ड्राइव भी पुलिस के हाथ लगी।

पेन ड्राइव में पुलिस को पीएम मोदी समेत कई नेताओं की तस्वीरें मिली हैं। तस्वीरों को देखते हुए पुलिस ने आशंका जताई है कि पीएम समेत यह नेता आतंकियों के निशाने पर हो सकते हैं। शुरुआती जांच में इस धमाके के पीछे 'बेस मूवमेंट' नाम के संगठन का हाथ बताया जा रहा है, जो अलकायदा से प्रभावित है।

त्रिसूर रेंज के आईजी अजीत कुमार ने बताया कि विस्फोटक प्रेशर कुकर में रखा गया था। पुलिस ने इसे अपने कब्जे में लेकर जांच शरू कर दी है। आईजी कुमार ने आगे कहा कि कथित आतंकी संगठन फिर से हमला कर सकता है, इसलिए पुलिस को पूरी तरह से मुस्तैद रहना होगा। धमाके के बाद एनआईए की एक टीम ने भी मौके का मुआयना किया और पुलिस अधिकारियों से इस संबंध में जानकारी ली।

केरल के मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन ने इस बारे में कहा कि यह धमाका राज्य में शांति भंग करने की एक साजिश है। गौरतलब है कि धमाका इतना जोरदार था कि कार जमीन से कुछ फुट ऊपर उठ गई थी। शुरूआती जांच में पुलिस को लगा कि कार के अंदर लगा एलपीजी सिलेंडर ब्लास्ट हुआ है। दरअसल धमाका काफी तेज था, ऐसे में डॉग स्क्वॉयड और बम निरोधक दस्ते को भी मौके पर बुलाया गया।

बताते चलें कि धमाके के वक्त कार के पास लोग मौजूद नहीं थे, इसलिए इस धमाके में किसी तरह का जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ। केरल पुलिस ने जांच के लिए एक विशेष टीम बनाई है। इस टीम में चार डिप्‍टी एसपी, दो नारकोटिक्स सेल के अधिकारी और दो डॉक्टर्स शामिल हैं। गौरतलब है कि इसी साल जून में इसी तरह का एक धमाका कोल्लम में भी हुआ था।