वेस्ट इंडीज़ ने पाकिस्तान में टी-20 मैच खेलने से किया इनकार, पीसीबी मायूस

नई दिल्ली (19 अप्रैल) : वेस्ट इंडीज़ ने इस साल के आखिर में दो टी-20 मैच खेलने के पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। दरअसल सितंबर अक्टूबर में वेस्ट इंडीज़ और पाकिस्तान के बीच यूूएई में पूरी क्रिकेट सीरीज़ खेली जानी है। इसी के दो टी-20 मैच पीसीबी पाकिस्तान में कराना चाहता था।

वेस्ट इंडीज़ के इनकार से पीसीबी निराश है। बता दें कि वेस्ट इंडीज़ ने हाल में भारत में खेला गया टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया है। पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज़ को सितंबर-अक्टूबर में द्विपक्षीय सीरीज़ में दो टेस्ट, पांच वन डे और दो टी-20 मैच खेलने हैं।

पीसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक वेस्ट इंडीज़ बोर्ड ने सूचित किया है कि वो सुरक्षा कारणों से पूरी सीरीज़ यूएई में ही खेलना चाहते हैं। इस अधिकारी ने कहा कि पीसीबी दूसरे क्रिकेट बोर्डों को ये समझाने की बहुत कोशिश कर रहा है कि पाकिस्तान में सुरक्षा हालात सुधर रहे हैं और उन्हें हमें समर्थन देने की ज़रूरत है जिससे की यूएई में खेली जाने वाली पाकिस्तान की घरेलू सीरीज़ के कुछ ही मैच पाकिस्तान में भी खेले जाएं।

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख शहरयार खान ने सोमवार को वेस्ट इंडियन बोर्ड से इस संबंध में अनुरोध किया था। पाकिस्तान में 2009 के बाद से किसी प्रमुख क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। 2009 में आतंकवादियों ने श्रीलंकाई खिलाडिय़ों पर हमला किया था। 2009 के बाद पाकिस्तान ने सिर्फ अफगानिस्तान, केन्या, जिम्बाब्वे जैसी टीमों की मेज़बानी की है।