पीबीएल 2017 फाइनल: चेन्नई ने मुंबई को 4-3 से हराकर जीता खिताब

नई दिल्ली ( 15 जनवरी ): भारत की अग्रणी महिला खिलाड़ी पीवी सिंधु की टीम चेन्नई स्मैशर्स ने प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के दूसरे संस्करण का खिताब अपने नाम किया है। सिरी फोर्ट इंडोर स्टेडियम में खेले गए फाइनल में शनिवार को रोचक मुकाबले में चेन्नई ने मुंबई रॉकेट्स को 4-3 से मात दी और ट्रॉफी के साथ छह करोड़ रुपये की इनामी राशि पर कब्जा जमाया। उपविजेता मुंबई को ट्रॉफी और तीन करोड़ रुपये इनाम में मिलेंगे।

थाईलैंड के टी. साएनसोम्बूनसुक ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए निर्णायक पांचवें मुकाबले में भारत के अजय जयराम को शिकस्त दी, जिससे चेन्नई स्मैशर्स ने मुंबई रॉकेट्स को रोमांचक फाइनल में 4-3 से मात देकर प्रीमियर बैडमिंटन लीग के दूसरे सत्र का खिताब हासिल किया। चेन्नई और मुंबई ने अपने-अपने ट्रंप मैच जीते।

मुंबई के एच. एस. प्रणय ने चेन्नै पी. कश्यप को हराकर स्कोर 3-3 कर दिया था, लेकिन दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी साएनसोम्बूनसुक ने सुनिश्चित किया कि चेन्नई की टीम खिताब जीते। चेन्नई के पति-पत्नी की क्रिस और गैब्रिएल एडकॉक की जोड़ी ने मुंबई के निपिटफोन पुआंगपुआपेच और नादिएद्जा जिएबा की जोड़ी को 11-9 11-6 से हराया।

चाइना ओपन की चैम्पियन पीवी सिंधु ने इसके बाद दुनिया की तीसरे नंबर और दुबई सुपर सीरीज फाइनल की उप विजेता कोरिया की सुंग जु हुन को 11-8 11-8 से हराया। मुंबई के योंग दाए ली और निपिटफोन पुआंगपुआपेच ने क्रिस और मैड्स पिएलर कोल्डिंग पर ट्रंप मैच में 12-10 11-6 से जीत दर्ज की। एच एस प्रणय ने पहले पुरुष एकल में कश्यप को 11-4 8-11 11-8 से हराया। लेकिन साएनसोम्बूनसुक ने शानदार प्रदर्शन करते हुए निर्णायक मुकाबले में जयराम को 9-11 11-7 11-3 से मात दी।