ग्राहकों को लगा रहा है पेटीएम से चुना हो जाएं सावधान!

नई दिल्ली ( 5 जनवरी ): पेटीएम इस्तेमाल करने वाले कई ग्राहकों का कहना है कि उनके अकाउंट से पैसे कटने के बाद उनके पेटीएम वैलेट में पैसे ट्रांसफर हुए, लेकिन पेटीएम वैलेट में शो नहीं कर रहे और बैंक स्टेटमेंट में पता चलता है कि पैसे ट्रांसफर हो गए हैं। इन ग्राहकों ने कंपनी( पेटीएम) से इसकी शिकायत की, लेकिन उनकी तरफ से ग्राहकों को कोई जवाब नहीं दिया गया।  यह खबर एक अंग्रेजी वेबसाइट ने प्रकाशित की है।

उसने बताया है कि पेटीएम का इस्तेमाल करने वाले एक बेंगलोर के एक व्यक्ति ने हफ्ते पहले डिनर के लिए पेटीएम के जरिए भुगतान किया था और उनके बैंक अकाउंट से 650 रुपए पेटीएम में वैलेट ट्रांसफर हो गए, लेकिन भुगतान नहीं हो पाया। उसके बाद उन्होंने बैंक स्टेटमेंट देखा तो ट्रंाजेक्शन फेल होने के बाद दोबारा पैसे पेटीएम वैलेट में ट्रांसफर हो गए थे, लेकिन पेटीएम वैलेट में पैसे वापस नहीं आए।

उन्होंने इसके बारे में पेटीएम को लिखा भी और अपना बैंक स्टेटमेंट भी भेजा, लेकिन पेटीएम की तरफ से न ही उनको इसका कोई जवाब मिला और नही उनका पैसा वापस हुआ।

ऐसी ही घटना एक महिला पत्रकार के साथ घटी उन्होंने पेटीएम से रिचार्ज किया, लेकिन रिचार्ज नहीं हुआ और उनके वैलेट से 500 रुपए कट गए। इन्होंने भी पेटीएम को इस बारे मेल किया, लेकिन इनको भी पेटीएम की तरफ न कोई जवाब मिला और न ही इनका पैसा वापस हुआ। ऐसी ही कई लोगों के साथ घट चुकी है।

इस पर पेटीएम ने सफाई दी है कि पेटीएम असफल लेने-देने के मामले में तुरंत रिफंड किया जा रहा है। लेकिन पेटीएम के बाहर की समस्या को हम नहीं देख पा रहे हैं। हां कुछ लोगों की इसकी समस्या हुई है कि उनके अकाउंट से पेटीएम वैलेट में पैसे ट्रंासफर होने में कुछ समय लग रहा है। क्योंकि पेटीएम वैलेट एक समय में कई लोग पैसे ट्रांसफर करते हैं जिसकी वजह से कुछ समय लगता है। किसी का ट्रांजेक्शन फेल होता है तो हम तुरंत कार्यवाही करते हैं। हम साफ करना चाहते हैं अगर किसी के साथ ऐसी समस्या हो रही है तो वह 24 घंटे के अंदर जिस बैंक में उनका अकाउंट हैं उससे संपर्क करें।