24 घंटे के अंदर Paytm को वापस लेना पड़ा ये बड़ा फैसला

नई दिल्ली (10 मार्च): अगर आप ई-कॉमर्स और मोबाइल पेमेंट सर्विस कंपनी Paytm का यूज करते हैं तो खबर आपके लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है। क्योंकि Paytm ने 24 घंटे के अंदर ही यू-टर्न मारते हुए क्रेडिट कार्ड से वॉलिट में पैसे ऐड करने पर लगाए जाने वाले 2% चार्ज के फैसले को वापस ले लिया है।

कंपनी ने कहा कि वह 2% चार्ज के फैसले को कस्टमर्स की सुविधा को देखते हुए वापस ले रहे है।

इसलिए वापस लिया फैसला...

- पेटीएम की प्रतिद्वंदी मोबिक्विक ने इसे मौके को भुनाने की कोशिश करते हुए ऐलान किया था कि वह क्रेडिट कार्ड से भी पैसे ऐड करने पर कोई चार्ज नहीं लेगा।

- पेटीएम के मुताबिक कस्टमर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए हम क्रेडिट कार्ड से पैसे ऐड करने पर 2% लेवी को हटा रहे हैं। हम इस बात से अवगत हैं कि लेवी नियम से हमारे काफी यूजर्स को परेशानी हुई है, उनको भी जो क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल गलत तरह से नहीं कर रहे थे।

क्या लगाया था चार्ज...

- पेटीएम ने चार्ज लगाते हुए कहा था कि क्रेडिट कार्ड से पैसे ऐड करने पर उसे काफी एमडीआर चुकाना पड़ता है। साथ ही, कई Paytm यूजर क्रेडिट कार्ड से पैसे डालने के बाद अपने बैंक अकाउंट्स में वही पैसे ट्रांसफर कर रहे थे।

- नवंबर 2016 में Paytm ने की थी जीरो फीसदी फी वाले प्‍लेटफॉर्म की शुरुआत

- पिछले साल नवंबर में Paytm ने शून्‍य फीसदी शुल्‍क वाले लेन-देन प्‍लेटफॉर्म की शुरुआत छोटे दुकानदारों और कारोबारियों के लिए की थी।

- इसका उद्देश्‍य छोटे कारोबारियों को अपने Paytm वॉलेट के जरिए पेमेंट स्‍वीकार करना और उन पैसों को वापस अपने बैंक अकाउंट में भेजने की सुविधा उपलब्‍ध कराना था।

- इसके लिए Paytm किसी तरह का कोई शुल्‍क नहीं ले रही थी।