कैशलेस के लिए करते हैं पेटीएम तो जरूर पढें ये खबर...ढीली हो सकती है जेब !

नई दिल्ली (10 मार्च): कैशलेस ट्रांजैक्शन के लिए पेटीएम का इस्तेमाल करते हैं तो ये आपके लिए एक खास खबर हो सकती है। क्यों कि पेटीएम ने ऐसा ऐलान किया है जिससे आपकी जेब ढीली हो सकती है। कंपनी ने हाल ही में इस बात की घोषणा की है की क्रेडिट कार्ड से पेटीएम वॉलेट में पैसे डालने पर यूजर्स को 2 प्रतिशत टैक्स देना होगा। ऐसी कुछ रिपोर्ट्स सामने आई हैं जिनके मुताबिक कंपनी ने ऐसा इसलिए किया है क्योंकि क्रेडिट कार्ड से पेटीएम वॉलेट में पैसे लोड करके यूजर्स अपने बैंक अकाउंट में उस पैसे को बिना ट्रांजैक्शन फीस के ट्रांसफर कर लेते हैं।

यूजर्स के जितने भी पैसे काटे जाएंगे उतने ही उन्हें कैशबैक के रूप में मिल जाएंगे, ये कैशबैक वह कूपन के तौर पर पेटीएम या दूसरे लिमिटेड एप्स पर ही इस्तेमाल कर सकेंगे। लेकिन यह साफ नहीं है कि ये कैशबैक ऑफर कब तक के लिए है। यानी अगर कैशबैक ऑफर खत्म हुआ तो आप लोगों को 2 फीसदी टैक्स देना होगा।

कंपनी ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा की जब यूजर्स क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो कंपनी इसके लिए बैंक को पैसे देती है, जिसके बाद अगर यूजर क्रेडिट कार्ड से पेटीएम पर वॉलेट में पैसा डालने के बाद उसे बैंक में ट्रांसफर कर देते हैं तो इससे कंपनी को नुकसान होता है। इसी के साथ कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा की हम मिसयूज को रोकने के लिए अपनी शर्तों में बदलाव कर रहे हैं। पेटीएम के नये नियम 8 मार्च से शुरु हो चुके हैं।