अब आएगा पेटीएम पेमेंट बैंक, ब्याज भी मिलेगा

नई दिल्ली (11 जनवरी): नोटबंदी और मोदी सरकार के कैशलेस इकोनॉमी के बढ़ावा देने की कवायद के बीच  पेटीएम के ग्राहकों में भारी इजाफा हुआ है। भारी तादाद में लोग अपने खर्चे का भुगतान पेटीएम के जरिए कर रहे हैं।पेटीएम ने ऐलान किया है कि कंपनी जल्द ही बैंक खातों, चेकबुक और डेबिट कार्ड जैसी सुविधाओं की शुरुआत भी करेगी। साथ ही, यह बताया गया कि पेटीएम पेमेंट बैंक में जमा रुपयों पर ग्राहकों को ब्याज भी मिलेगा।

इसके अलावा कंपनी ने उन अफवाहों को भी खारिज किया, जिनके हवाले से कहा जा रहा था कि ग्राहक 15 जनवरी के बाद पेटीएम वॉलिट का उपयोग नहीं कर पाएंगे। यह साफ किया गया है कि पेटीएम वॉलिट की सुविधा भी ग्राहकों के लिए जारी रहेगी।

पेटीएम के उपाध्यक्ष सुधांशु गुप्ता ने बताया, 'पेटीएम पेमेंट बैंक जल्द ही बैंक खाते, चेकबुक और डेबिट कार्ड जैसे अतिरिक्त लाभों को लाएगा। ग्राहक उनके पेटीएम पेमेंट बैंक खाते में उपलब्ध रकम पर ब्याज भी अर्जित करेंगे।' पेटीएम ने पेटीएम पेमेंट बैंक के शुभारंभ तक हस्तांतरण दरों को 0 प्रतिशत रखने का वादा किया है, जिससे उपयोगकर्ता उनके पेमेंट बैंक खाते में शून्य शुल्क पर पैसे हस्तांतरण कर पाएंगे।