पवार, शरद यादव, उमर, हार्दिक पटेल का मुंबई में 'संविधान बचाओ' मार्च

मुंबई(26 जनवरी): गणतंत्र दिवस के मौके पर मुंबई में विपक्षी पार्टियों ने एकजुट होकर 'संविधान बचाओ' रैली का आयोजन किया। इस रैली में एनसीपी की सुप्रिया सुले और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला समेत पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी नजर आए।

- 'संविधान बचाओ' रैली में शामिल होने से पहले विपक्षी नेता शरद पवार, शरद यादव, डी राजा, हार्दिक पटेल, उमर अब्दुल्ला, दिनेश त्रिवेदी और सुशील कुमार शिंदे ने शुक्रवार को एक मुलाकात की। 

- बैठक दक्षिण मुंबई में महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता राधकृष्ण विखे पाटिल के आधिकारिक निवास स्थान पर हुई थी। एनसीपी नेताओं प्रफुल पटेल और डी पी त्रिपाठी और पूर्व सांसद राम जेठमलानी भी बैठक में उपस्थित थे। विपक्षी मार्च के लिए तृणमूल कांग्रेस ने पूर्व रेल मंत्री त्रिवेदी को नियुक्त किया है।

- दरअसल, 'संविधान बचाओ' रैली के जरिए 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा विरोधी शक्तियों को मजबूत और एकजुट करने का प्रयास किया जा रहा है।

- मार्च में महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण और मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम भी हिस्सा लेंगे। 

- शरद पवार (एनसीपी), शरद यादव (विद्रोही जेडी-यू नेता), डी राजा (सीपीआई), हार्दिक पटेल (गुजरात के पाटीदार नेता), उमर अब्दुल्ला (जम्मू और कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस), दिनेश त्रिवेदी (तृणमूल कांग्रेस) और सुशील कुमार शिंदे (कांग्रेस) ने इस बैठक में भाग लिया।