नसबंदी में अगर इंदिरा चली गई तो नोटबंदी से बीजेपी जाएगी- ममता बनर्जी

पटना (27 अगस्त): पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की 'देश बचाओ, बीजेपी भगाओ' रैली में तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी हिस्सा लिया। रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार को सभी मोर्चे पर विफल बताया। उन्होने कहा कि एक तरह पूंजीपति लोग हैं और दूसरी तरह आम आदमी है, उनकी सरकार गरीबों की लड़ाई लड़ रही है और आगे लड़ती रहेगी।

ममता बनर्जी ने कहा कि आज देश में सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। यह देश सभी धर्मों के लोगों का है। कुछ लोग आरोप लगाते हैं कि मैं हिन्दू नहीं हूं लेकिन मुझे किसी सार्टिफिकेट लेने की जरुरत नहीं है। उन्होंने कहा कि हमलोग डरने वाले नहीं है बल्कि लड़ाई लड़ने वाले हैं। हमारी पार्टी के नेता को जेल भेज दिया गया लेकिन मैं देखती हूं कि आप कितने लोगों को जेल भेजते हैं। आजकल गर्वमेंट फॉर एजेंसी, गर्वमेंट ऑफ एजेंसी और गर्वमेंट बाई एजेंसी हो गया है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि नसबंदी में अगर इंदिरा चली गई तो नोटबंदी से बीजेपी भी चली जाएगी। उन्होंने कहा कि जनता ने पिछले तीन सालों के शासन को देखा हैं. देश में बेरोजगारी बढ़ रही है। किसान आत्महत्या कर रहे हैं। धोखा देने वाली सरकार को जनता माफ नहीं करेगी।  देश का विकास केवल भाषण देने से होता है। बीजेपी पर हमला करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि वो जो कहे ठीक है लेकिन बाकी सब झूठे हैं। जो पार्टी सबसे ज्यादा पैसा कमा रही है वहीं इस बात को कह रही है।