पटना: खगौल में दो समुदायों में भिड़ंत, एक दूसरे पर किया पथराव

नई दिल्ली ( 15 अगस्त ): पटना के खगौल के जमालुद्दीन चक में देर शाम दो समुदायों के लोगों के आमने-सामने होने और पथराव होने से स्थिति तनावपूर्ण हो गयी।  सांप्रदायिक तनाव को लेकर मौके पर कई बड़े अधिकारी पहुंचे और भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी। इसके बाद सैकड़ों लोग खगौल थाने पहुंचे और घेराव किया। करीब आधा दर्जन युवक जख्मी है, जिन्हें इलाज के लिए निजी नर्सिंग होम में भरती कराया गया है। 
 
जानकारी के मुताबिक, खगौल के जमालुद्दीन चक में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने स्वतंत्रता दिवस की 70वीं वर्षगांठ पर तिरंगा यात्रा निकाला था। इसी दौरान दो समुदायों के लोग आमने-सामने हो गये और एक-दूसरे पर पथराव करने लगे। सांप्रदायिक तनाव की स्थिति को काबू में करने के लिए खगौल, फुलवारीशरीफ, दानापुर समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। डीएसपी (विधि-व्यवस्था) भी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और हालात को नियंत्रण में किया। दोनों समुदाय के लोगों से सिटी एसपी ने बयान ले कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। स्थिति तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में है।
 
लोग आक्रोशित थे। सैकड़ों की संख्या में लोग खगौल थाने पहुंचे और घेराव किया. दो समुदायों में भिड़ंत की सूचना पाकर अनुमंडलाधिकारी और सिटी एसपी भी जमालुद्दीनचक पहुंचे और घटनास्थल पर लोगों से मिल कर शांति-व्यवस्था बनाये रखने की अपील की।